मात्र ₹1700 की EMI पर मिल रही यह Electric Scooter, रेंज में है दम

इलेक्ट्रिक स्कूटर Pure EV भी कहीं न कहीं अच्छा काम कर रही है, कंपनी ने अपने कई इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बाजार में लॉन्च किए हैं, और Pure EV ETrance Neo उनमें से एक है। Etrance Neo एक बजट सेगमेंट का इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो कि बेहतरीन डिज़ाइन के साथ आता है।

आज हम इसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से जानेंगे, हम PURE EV ETrance की कीमत, रेंज, टॉप स्पीड, पावर, और सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त करेंगे। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बजट सेगमेंट के इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। स्कूटर का डिज़ाइन नॉर्मल स्कूटर जैसा दिखता है, और कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में समय के साथ ग्राहक की सुझावों के आधार पर बदलाव किया है। इस समय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का 3rd जनरेशन उपलब्ध है, जिसे कई सुधारों के बाद लॉन्च किया गया है।

मॉडर्न फीचर्स और पावरफुल Performance

Pure EV ETrance Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है, जो कि इसे एक मिड-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है। स्कूटर में तीन राइडिंग मोड्स होते हैं, जिनमें पहले मोड पर टॉप स्पीड 35 kmph, दूसरे मोड पर 45 kmph, और तीसरे मोड पर 55 kmph से ज्यादा की टॉप स्पीड मिलती है। रेंज की बात करते हुए, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज बैटरी के साथ 120 किलोमीटर तक की रेंज देता है। पहले मोड पर 120 किलोमीटर, दूसरे मोड पर 110 किलोमीटर, और तीसरे मोड पर 96 किलोमीटर की रेंज मिलती है, ये इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ट्रू रेंज है।

pure etrance


इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.5 kWh की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है, जो कि एक रिमूवेबल बैटरी है। इस बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है। कंपनी बैटरी पर 40,000 किलोमीटर या 3 साल की वारंटी देती है।

Features के मामले में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ज्यादा फीचर्स नहीं मिलते हैं, प्राइम सेगमेंट के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की तरह। फिर भी, कुछ आवश्यक फीचर्स इसमें शामिल हैं:

  • इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में LED कंट्रोल क्लस्टर का उपयोग हुआ है, जो कि इस स्कूटर के नवीनतम जनरेशन में मिलता है।
  • स्कूटर की सुरक्षा के लिए इसमें एंटी थेफ्ट अलार्म होता है।
  • रीजेनरेटिव ब्रेकिंग का फ़ीचर भी शामिल है।
  • नवीनतम इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ चार कुंजियाँ मिलती हैं, जिनमें दो रिमोट कुंजियाँ और दो आम कुंजियाँ होती हैं।
  • पार्किंग के लिए एक अलग से बटन भी दिया गया है।
  • स्कूटर में रिमूवेबल बैटरी का उपयोग होता है।

किफायती कीमत व EMI प्लान

नए PURE EV ETrance Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर का केवल एक वैरिएंट आता है, जो कि स्टैंडर्ड है। इस वैरिएंट की कीमत ₹81,959 एक्स-शोरूम कीमत से शुरू होती है। यह एक बढ़िया कीमत है इस तरह के इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए। आप इस स्कूटर को EMI पर भी खरीद सकते हैं, केवल ₹10,000 रुपए की डाउन पेमेंट देकर, और फिर आपको प्रतिमाह ₹1700 रुपए की किश्तें चुकानी होंगी, अगले 60 महीनों तक। यह इस तरह के रोज़ाना उपयोग के इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए एक शानदार सौदा है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment