PNB Update: खाताधारकों को बड़ा झटका! 15 जून से PNB ने बदल डाले अपने नियम

पंजाब नेशनल बैंक खाताधारकों को जोरदार झटका लगने वाला है क्योंकि बैंक की तरफ से एक नई बड़ी अपडेट को जारी कर दिया गया है। यदि आप कभी बैंक खाता पंजाब नेशनल बैंक में है तो इस खबर को आपके लिए जान लेना बेहद जरूरी है। बैंक द्वारा नए नियम को 15 जून से लागू कर दिया जाएगा।

मिनिमम बैलेंस से जुड़ी अपडेट

आपको बताते चलें कि पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से ग्राहकों को लेकर एक नया अपडेट जारी किया जा चुका है। सबसे पहला अपडेट है पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से मिनिमम बैलेंस अपडेट को लेकर। यदि आप शहरी क्षेत्र में रहते हैं तो आपके खाते में 10,000 से कम बैलेंस नहीं होना चाहिए नहीं तो आपके ऊपर चार्ज लगाया जाएगा।

PNB Update

वहीं दूसरी तरफ 1 मई से इस नए नियम को लागू किया जाएगा और ग्रामीण क्षेत्र में यदि आप बिलॉन्ग करते हैं तो आपको अपने खाते में ₹5000 का मिनिमम बैलेंस मेंटेन करके रखना होगा। यदि आप ऐसा करने में सक्षम नहीं हो पाते हैं तो आपके ऊपर भारी जुर्माना लगाया जा सकता है।

फ्रॉड को लेकर अपडेट

पंजाब नेशनल बैंक से दूसरी पड़ी अपडेट फर्जीवाड़े कॉल्स को लेकर जारी किया गया है। लोगों को मेल और मैसेजेस द्वारा सूचित किया है कि यदि आपके साथ फ्रॉड हो रहे हैं तो इसकी सूचना तुरंत बैंक को दें। फ्रॉड से बचने के लिए या फिर इससे निपटने के लिए किन किन बातों का ध्यान रखना है इसके बारे में भी पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से गाइडलाइन को अपडेट किया गया है।

वहीं दूसरी तरफ व्हाट्सएप और फेसबुक पर एसएमएस के जरिए किस प्रकार से लोगों द्वारा ठगी की जा रही है इसकी भी जानकारी साझा की गई है। ग्राहकों को सूचित करते हुए बताया गया है कि आप अपना बैंक अकाउंट ओटीपी पैन कार्ड आधार कार्ड सीवीवी डिटेल्स किसी के साथ शेयर ना करें।

बैंक चेक को लेकर अपडेट

पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से अगली अपडेट बैंक चेक को लेकर आ रही है। यदि आप ₹500000 से ज्यादा का भुगतान करते हैं तो इसके लिए पीपीएस को अनिवार्यता दी गई है। ट्रांजैक्शन करने से पहले आपको बैंक को इनफॉर्म करना होगा।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment