PNB Bank Update: 01 जुलाई से लागू होंगे नए नियम, पीएनबी खाताधारकों की हुई मौज

पंजाब नेशनल बैंक खाताधारकों के लिए सरकार की तरफ से एक नई अपडेट जारी किया गया है। यदि आप कभी खाता पंजाब नेशनल बैंक में है तो इस खबर को जान लेना आपके लिए बेहद जरूरी है। आपको बताते चलें कि बैंकिंग सेक्टर की तरफ से पंजाब नेशनल बैंक को लेकर एक साथ 4 बड़े अपडेट जारी किया गया है। आइए जानते हैं आखिर कौन से हैं वो चार बड़े अपडेट…

पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से पहला अपडेट मिनिमम बैलेंस को लेकर आ रहे हैं। साड़ी क्षेत्र वाले लोगों के लिए अब ₹10000 से कम बैलेंस खाते में नहीं रखना है। आपको 1 जून से हर महीने ₹10000 की मिनिमम बैलेंस शीट आपको बनाकर रखनी है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके ऊपर भारी जुर्माना लगाया जा सकता है।

PNB Bank new Update

फर्जीवाड़े कॉल्स और मैसेजेस को लेकर दूसरी पड़ी अपडेट पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से जारी किया गया है। आपको फ्रॉड से बचने के लिए बैंक की तरफ से हिदायत और गाइडलाइन भी दी गई है।

नई अपडेट में यह भी बताया गया है कि व्हाट्सएप फेसबुक और s.m.s. के जरिए किसी भी प्रकार का लिंक यदि आपके पास भेजा जाता है तो उस लिंक के ऊपर क्लिक ना करें। इसके अलावा आप अपने बैंक अकाउंट पासबुक और ओटीपी की डिटेल किसी के साथ शेयर ना करें।

पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से के लिए स्टेट बैंक चेक को लेकर दी गई है। ₹500000 से ज्यादा के भुगतान के लिए चेक पर पीपीएस अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसे ट्रांजैक्शन करने से पहले आपको बैंक को इनफॉर्म करना होगा।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment