Petrol Diesel New Price Update: 1 जुलाई से बदल गए सबके दाम, सस्ता हुआ कीमत

जैसा कि आप सभी जानते हो भारत में महंगाई लगातार बढ़ते चले जा रही है। ऐसे में नया महीना शुरू हो चुका है और जुलाई प्रारंभ हो चुका है। हर महीने और हर हफ्ते राष्ट्रीय तेल कंपनियां अपने डीजल पेट्रोल की कीमतें अपडेट किया करती है। ऐसे में 1 जुलाई के बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्या फेरबदल होने वाला है और इसकी कीमत क्या होने वाली है आइए इस पोस्ट के माध्यम से हम सब जानते हैं।

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हो भारत देश में लगातार डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी होते दिख रही है। ऐसे में इस बढ़ती हुई महंगाई की वजह से लोग काफी ज्यादा परेशान भी दिख रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 1 जुलाई से डीजल और पेट्रोल की कीमतों में जबरदस्त फेरबदल देखने को मिलने वाला है। देश के अलग-अलग इलाकों में पेट्रोल डीजल की कीमतों और कच्चे तेल के ताजा भाव के बारे में आइए जान लेते हैं।

Petrol Diesel New Price Update

क्या है डीजल पेट्रोल का ताजा भाव महानगर में

आपको बताते चलें कि अपने देश की राजधानी दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत फिलहाल ₹96.72 हैं। वहीं दूसरी तरफ 1 लीटर डीजल का भाव ₹89.62 है। हालांकि पेट्रोल की कीमत मुंबई में ₹106.31 वहीं डीजल की कीमत 94.27 रुपए है।

कैसे जानें डीजल पेट्रोल का रोजाना ताजा भाव

इसके अलावा अलग-अलग शहरों में अलग-अलग राज्यों में कीमत अलग-अलग होने वाली है। अगर आप भी अपने घर बैठे डीजल पेट्रोल कि रोजाना कीमत की अपडेट से जानना चाहते हैं तो अपने मोबाइल फोन से आप अपने शहर का आरएसपी (RSP) कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेज दे।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment