Pan Card Update: बड़ा झटका! 20 दिन बाकी, अब रद्द हो जायेगा आपका पैन कार्ड

पैन कार्ड धारकों को अब जोरदार झटका लगने वाला है। आयकर विभाग की तरफ से नया अपडेट पैन कार्ड को लेकर जारी किया गया है जिसमें अब पैर कार्ड धारकों को बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में अब आपके पास मात्र 20 दिन शेष रह चुका है यदि आप अपने पैर काट के साथ इस काम को नहीं कराते हैं तो आपका पैन कार्ड निष्क्रिय कर दिया जाएगा।

जल्दी से करा लें यह काम

आपको पता तो चले कि पिछले कई महीनों से इस खबर के बारे में आपको जानकारी तो चल ही गई होगी कि पैन कार्ड को और आधार कार्ड को लिंक कराना अनिवार्य सरकार द्वारा कर दिया गया है। ऐसे में इसकी डेट को बढ़ाकर 30 जून की गई थी। और अभी 20 दिन शेष है यदि आप अपने पैन कार्ड और आधार कार्ड को 30 जून से पहले लिंक नहीं कराते हैं तो काफी सारे मुसीबतों का सामना आपको करना पड़ सकता है।

Pan Card Update

पैन कार्ड- आधार कार्ड बड़ी अपडेट

अब बस पैन कार्ड को आधार कार्ड से चल से लिंक करवा ले वरना आपको पछताना पड़ सकता है। इसके साथ ही पैन कार्ड की वजह से आपके वित्तीय लेनदेन में काफी बड़ा प्रभाव पड़ सकता है। यदि आपने पैन कार्ड को और आधार कार्ड को एक साथ लिंक नहीं कराया है तो अब कई सारे गवर्मेंट की चल रही योजनाओं से भी वंचित रह सकते हैं।

एक मई से आपका पैन कार्ड पूरी तरीके से निष्क्रिय कर दिया जाएगा यदि आपने इसे आधार कार्ड के साथ लिंक नहीं कराया है। इसके अलावा आप वित्तीय लेनदेन के समय 50000 से ऊपर के ट्रांजैक्शन आप कभी नहीं कर सकते।

आधार कार्ड और पैन कार्ड को एक साथ लिंक कराना बेहद ही आसान है। आप खुद घर बैठे भी आयकर विभाग की ऑफिशियल साइट पर जाकर सेलिंग कर सकते हैं। नहीं तो आप नजदीकी साइबर सेंटर जाकर हजार रुपए के शुल्क के साथ आधार कार्ड और पैन कार्ड को लिंक करा लीजिए।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment