किफायती कीमत में मिलेंगी धाकड़ रेंज! Abzo VS01 इलेक्ट्रिक बाइक ने मार्केट में मचाया तहलका

ABZO Motors ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक ABZO VS01 का भारत में लॉन्च किया है। इस ई-बाइक का एक मॉडल लॉन्च किया गया है और इसकी मूल्य लगभग 1.8 लाख रुपये से 2.22 लाख रुपये के बीच है। इस बाइक के लॉन्चिंग कार्यक्रम में बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी भी मौजूद थे। इस बाइक में तीन मोड्स – इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स – उपलब्ध हैं।

फीचर्स व इंजन

ABZO VS01 बाइक ने अधिकतम 8.44 bhp पावर और 190 Nm टॉर्क पैदा किया है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में तीन अलग-अलग राइडिंग मोड – इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स – हैं। इन तीन राइडिंग मोड्स की स्पीड रेंज क्रमशः 45 किमी/घंटे, 65 किमी/घंटे और 85 किमी/घंटे है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का पूरी तरह से चार्ज बैटरी के साथ यात्रा करते समय दावा किया गया है कि यह 180 किमी तक चल सकती है।

abzo

निर्माता ने इस मोटरसाइकिल में रीजनरेटिव ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी भी शामिल की है। बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करने के लिए नियमित चार्जर का इस्तेमाल करके लगभग 6 घंटे 35 मिनट का समय लगता है। इसके साथ ही, इसमें फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी शामिल है, जिससे मोटरसाइकिल को तीन घंटे 20 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।

17 इंच के अलॉय व्हील्स

ABZO VS01 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एक रेट्रो-थीम क्रूजर डिजाइन के साथ आती है। यह बाइक विभिन्न कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है, जैसे कि इंपीरियल रेड, माउंटेन व्हाइट, जॉर्जियाई बे, और ब्लैक। मोटरसाइकिल में LED हेडलाइट्स और टेललैंप्स, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे डिज़ाइन एलीमेंट्स भी शामिल हैं। यह बाइक 1,473mm लंबी व्हीलबेस, 158mm ग्राउंड क्लीयरेंस, और 700mm सीट की ऊंचाई के साथ आती है।

ABZO VS01 के लॉन्च के संदर्भ में, ABZO मोटर्स के सह-संस्थापक कांची पटेल ने बताया कि वे इस मोटरसाइकिल को भारत भर में चरणबद्ध तरीके से लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने यह भी जताया कि कंपनी के और भी उत्पाद पाइपलाइन में हैं और उनका लक्ष्य गुजरात में अपनी प्राधिकृत बढ़ोतरी के साथ व्यापक उपस्थिति बढ़ाना और उत्पाद श्रृंखला को विविधता से भरना है।

ABZO VS01 बाइक की कीमत क्या होगी?

ABZO VS01 की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन कंपनी ने कहा है कि बाइक की कीमत 1.8 लाख से 2.2 लाख के बीच हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि यह कीमत एक्स-शोरूम या ऑन-रोड कीमत में शामिल है या नहीं।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment