दिल्ली में Ola, Uber चलेगा या नहीं, 3 अगस्त को कोर्ट करेगा फैसला!

दिल्ली में बाइक टैक्सी Ola, Uber, Rapido जैसी सर्विसेज को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। यह एक बहुत बड़ा सवाल है कि दिल्ली में बाइक टैक्सी जैसी सेवाएं आगे भी चलेंगे या नहीं। इसी को लेकर कोर्ट की तरफ से एक नया फैसला आने वाला है और 3 अगस्त 2023 को इसके ऊपर कार्यवाही की जाएगी। दिल्ली सरकार और एग्रीगेटर के बीच में अभी तक मामला जारी है।

आपको बता दें कि 30 जुलाई तक एग्रीगेटर के संबंध में मॉडल नीति पूरा होने की संभावना बताई जा रही है। जल्दी हाईकोर्ट इसके ऊपर सुनवाई जारी करेगा और दिल्ली हाई कोर्ट 3 अगस्त तक अपने फैसले को टाल दिया है।

ola uber new update

क्या है पूरा मामला

दिल्ली सरकार ने अपने राज्य में ओला उबर और रैपीडो जैसी बाइक सर्विस इसके ऊपर रोक लगा दी थी। इस दौरान बताया गया था कि बाइक सर्विसेज इंश्योरेंस से लैस नहीं है और दिल्ली में इसे बंद किया जा रहा है। लेकिन लगभग 35 हजार से ज्यादा ड्राइवर और उनकी आजीविका पर बहुत बड़े सवाल खड़े हुए जिसके बाद सरकार ने वापस से पुनर्विचार किया।

कोर्ट के बयान के बाद से दिल्ली सरकार वापस से नई पॉलिसी बना रही है। इस पॉलिसी को बनते हैं बाइक टैक्सी चालकों को तुरंत से लाइसेंस दिया जाएगा और 31 जुलाई तक पॉलिसी को पूर्ण रूप से तैयार कर लिया जाएगा।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment