Ola S2 Electric Scooter: शोरूम में जल्द देगी दस्तक, जानें क्या होगी रेंज और फिचर्स

इलेक्ट्रिक सपोर्ट की डिमांड लगातार भारतीय बाजार में बढ़ती जा रही है। ऐसे में आज के समय में एक से बढ़कर एक कंपनियां मौजूद हैं जो अपने अपने नए प्रोडक्ट भारतीय ऑटो मार्केट में लॉन्च कर रही है। इन सबके बीच Ola Scooter सबका बादशाह बनकर उभरा है। आज के समय में बाजार में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी डिमांड में हैं।

मीडिया रिपोर्ट से यह मालूम चला है कि ओला अब अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला S2 के ऊपर काम कर रहे हैं। हालांकि से लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया गया है लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही कंपनी इसे पब्लिकली लॉन्च कर सकती है। आइए हम ओला के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के आने वाले फीचर्स बैटरी रेंज और कीमत के बारे में चर्चा करते हैं।

Ola S2 Electric Scooter

बैटरी और मोटर पावर

ऐसा बताया जा रहा है कि ओला के इस नए S2 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4400 वाट का मोटर पावर दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 3.04kwh को लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा जिसे चार्ज होने में 4 घंटे का वक्त लग सकता है। यही नहीं इसके साथ फास्ट चार्जिंग ऑप्शन का भी इस्तेमाल किया जाएगा जिसकी मदद से आप 2 घंटे में चार्ज कर सकते।

रेंज और ब्रेकिंग सिस्टम

Ola S2 इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज के बारे में चर्चा करें तो यह 125 किलोमीटर की रेंज सिंगल चार्ज में देने में सक्षम होगा। इको मोड की मदद से इस स्कूटर को 150 किलोमीटर की दूरी तक चलाया जा सकता है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो दोनों ही टायरों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा इस स्कूटर में और भी कई सारे शानदार और मॉडर्न फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है।

क्या होगी कीमत

इसकी कीमत को लेकर हालांकि अभी तक मार्केट में कोई भी ऑफिशियल खबर नहीं आई है। लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.6 लाख रुपए हो सकता है। आप ओला के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कितने ज्यादा एक्साइटेड है हमें नीचे कमेंट सेक्शन में अपनी राय जरूर दीजिएगा।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment