जानें Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी बदलने का खर्च, कीमत आपको हैरान कर देगी

Ola S1 Pro replacement cost!

आज, भारत में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली ब्रांड ओला इलेक्ट्रिक बन गई है। इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों की पहली पसंद हैं क्योंकि इनकी परफॉरमेंस और रेंज के साथ-साथ, ये ब्रांड अपने मॉडल में सबसे ज्यादा फीचर और सुरक्षा प्रदान करता है, जिससे इसने ग्राहकों का विश्वास जीता है और आज भारत भर में इनके ई-व्हीकल का प्रभाव बढ़ा है।

स्कूटर की शानदार रेंज

अगर बात इस स्कूटर की रेंज की करे तो इस ओला इलेक्ट्रिक के पास तीन प्रकार के इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं – S1X, S1 एयर, और S1 प्रो। कंपनी ने हाल ही में अपना सबसे सस्ता और किफायती मॉडल S1X लॉन्च किया है, जिसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसकी कीमत ₹89,999 से शुरू होती है और यह ब्रांड का एंट्री-लेवल स्कूटर है जो 2kW और 3kW बैटरी ऑप्शन के साथ आता है। कंपनी का सबसे पॉवरफुल स्कूटर S1 pro है, जिसमें आपको 4kW बैटरी और 11kW पावर मिलती है।

Ola S1 Pro replacement cost
Ola S1 Pro replacement cost

जाने क्या है? फीचर्स

अगर बात इसकी फीचर्स की करी जाए तो।ओला इलेक्ट्रिक अपने स्कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स प्रदान करती है, जिनसे ये ई-स्कूटर एक एडवांस और प्रीमियम लुक देते हैं। इन स्कूटर्स में सबसे बढ़िया 7-इंच तक की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, WiFi, जीपीएस, और म्यूजिक प्लेयर व स्पीकर जैसे कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

कंपनी अपने स्कूटर में इको, नॉर्मल, और स्पोर्ट राइडिंग मोड के साथ क्रूज कंट्रोल भी देती है। ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटर में एलाय व्हील, डिस्क ब्रेक, और 34 लीटर तक का बूट स्पेस होता है, जो इसे विशेष बनाता है। यदि आप प्रीमियम लुक और मजबूत बिल्ट क्वालिटी वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं, तो ओला एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

fCFCV
Ola S1 Pro battery

इतनी है बैटरी बदलने की कॉस्ट

ओला के S1 प्रो जनरेशन 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4kW की लिथियम-आयन बैटरी है, जो 224 सेलों से मिलकर बनाई गई है। इस बैटरी को ओला वर्तमान में साउथ कोरिया की कंपनी LG Chem से आपूर्ति करती है, जो कि कर्वी शेप में है और IP67 डस्ट और वॉटर प्रूफ भी है।

कंपनी इस बैटरी के लिए 3 साल की वारंटी प्रदान करती है, जिसे आप एक्स्ट्रा पैसे देकर 5 साल तक बढ़ा सकते हैं। इस बैटरी की बदलने की कॉस्ट ₹87,298 रुपए है, जो कि आने वाले समय में थोड़ा कम हो सकता है क्योंकि ओला अपनी खुद की लिथियम-आयन बैटरी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित कर रही है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment