Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर पर लदे से प्याज के बोरे, पुलिस वाले ने रुकवा कर किया यह काम

आज सोशल मीडिया पर हर तबके के लोग एक्टिव है। ऐसे में आप सोशल मीडिया पर कुछ बेकार की खबरें भी देखने को मिलती हैं और कुछ ऐसे वीडियो भी आपके सामने आ जाती है जिसे देखकर कुछ सीखने को मिलती है।

अगर हम एक बार रील्स या शॉट वीडियो देखना शुरू कर दे तो स्क्रॉल स्क्रॉल करते करते टाइम का पता ही नहीं चलता। इस पोस्ट में एक ऐसे ही मजेदार जानकारी बताने वाला हूं से हर किसी को जानना बेहद जरूरी है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेरी सेवा रही है जिसमें एक व्यक्ति ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर पर प्याज के बोरे लादे हुए नजर आ रहा है। वीडियो में ऐसा दिख रहा है कि कोई व्यक्ति अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आगे दो बोरी और पीछे एक बोरी लादे हुए हैं। ऐसा देख पुलिस ने इस स्कूटर को रोक दिया और जो कुछ भी किया हमारे नीचे विस्तार से बताने वाले हैं।

ola electric scooter viral video

कट सकता है 5 हजार रूपए का चालान

आपको बता दे अगर आप भी कोई प्राइवेट कल को किसी कमर्शियल व्हीकल के तौर पर इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा करना कानूनन अपराध है। करने पर आपको पहली बार 2 से ₹5000 रूपये या फिर 3 महीने की जेल या फिर दोनों हो सकती है।

ऐसा ही कुछ इस रिल्स में देखने को मिला है। देख रहा है वीडियो में पुलिस वालों ने जब इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को रोका तो पुलिस वालों ने इस पर कोई चालान नहीं काटा। इसलिए क्योंकि सवार युवक का कहना है कि उसे इस नियम के बारे में पता नहीं था। इसलिए पुलिस वालों ने उसे समझा-बुझाकर छोड़ दिया।

ऐसे में अगर अभी ऐसी गलती करते हैं तो आपके भी मोटे चालान कट सकती है। आपको बता दें कॉफी प्राइस चौहान को कमर्शियल व्हीकल के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। ऐसा करने पर आपको ₹5000 तक का भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment