इंतज़ार ख़त्म: आख़िर दिख ही गई ओला इलेक्ट्रिक कार की पहली झलक, लुक व डिजाईन आपको दीवाना बना दे

OLA Electric Car: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में अपनी सबसे अलग पहचान बनाने वाली कम्पनी ओला इलेक्ट्रिक अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर हर समय चर्चा में रहती है। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी के सीईओ भावेश अग्रवाल आय दिन कुछ न कुछ ऑफर ग्राहक को अट्रैक्ट करने के लिए लाते रहते है। इस कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है।

लेकिन कंपनी अब इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट पर कब्जा करने के बाद इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर पर भी कब्जा करने की कोशिश कर दी है। कम्पनी ने इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर के बारे में पिछले साल अगस्त महीने में ही इसकी जानकारी दी थी। लेकिन बीच में इस इलेक्ट्रिक कार को लेकर कोई खबर नहीं आई थी।

OLA Electric Car

लेकिन एक बार फिर से ओला इलेक्ट्रिक अपने फोर व्हीलर को लेकर चर्चा में बना हुआ है। ऐसा इसलिए क्योंकि पहली बार इस कार की तस्वीर सामने आई है. इस कार का लुक और डिज़ाइन काफी आकर्षक है।

ओला इलेक्ट्रिक कार की तस्वीर आई सामने

मीडिया खबरों की माने तो ओला की इस इलेक्ट्रिक कार की पेटेंट इमेज इंटरनेट पर लीक हुआ है, जिसमें कार के लुक और डिज़ाइन से जुड़ी तमाम जानकारी सामने आ रही हैं। यह एक कांसेप्ट बेस्ड जैसा दिख रहा है और यह पूरी तरह से प्रोडक्शन रोल मॉडल नहीं है।

तस्वीर में देखने से ऐसा पारंपरिक इलेक्ट्रिक कार की तरह इसमें भी फ्रंट ग्रिल नहीं दिया गया है. हेडलैम्प असेंबली बम्पर के ठीक ऊपर है और इसमें पतले, होरिजेंटल लैंप शामिल शामिल है। इसके साथ एलईडी हेड लाइट इसके शानदार लुक को और निकर रही है।

यह होंगे स्पेसिफिकेशन

इस इलेक्ट्रिक कार की ड्राइविंग रेंज करीब 400 से 500 किलोमीटर की रहने वाली है। ऐसा कम्पनी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था। इसके साथ इसमें 70-80kWh पावर वाले बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा इसके बाकी डिटेल समाने नही आई है न ही इसके लॉन्चिंग को लेकर सटीक जानकारी निकलकर आई है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment