अरे बाप रे! ओला के बैटरी बदलने का खर्चा सुन आपके होश उड़ जाएंगे..

ओला कंपनी की गाड़ी भारतीय मार्केट में आपको आसानी से उपलब्ध कराई गई है ऐसे में यदि आप ओला स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आप इसे आसानी से खरीद सकते हैं लेकिन बात आती है ओला बैट्री रिप्लेसमेंट की तो इसके बारे में अभी तक कंपनी का भी कोई ख्याल नहीं है। और कस्टमर भी इस जानकारी को साझा करने के बारे में नहीं सोच रही है। यदि आप इस पोस्ट के माध्यम से ओला बैट्री रिप्लेसमेंट के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो मैं बता दूंगी इस आर्टिकल में आप सभी को ओला बैट्री रिप्लेसमेंट से संबंधित संपूर्ण जानकारी को बताने में  सफल रहूं।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी जो उच्च गुणवत्ता वाले बैटरी का इस्तेमाल करती है जिसकी एक्सपायरी लगभग 7 साल तक चल सकती है। अन्य स्कूटर की तुलना में ओला की बैट्री रिप्लेसमेंट की कीमत थोड़ी सी अधिक है। यदि आप ओला खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और उनके बैट्री रिप्लेसमेंट में कितना खर्चा साबित हो सकता है। इसकी संपूर्ण जानकारी इस अनुच्छेद में नीचे वर्णित है।

automobile 2023 11 22T181155.560
Ola Battery Price

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी रिप्लेसमेंट

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदते वक्त हमें 3 साल की बैट्री वारंटी दी जाती है। इसके साथ कंपनी 5 से 7 साल तक एक्सचेंज वारंटी की ऑफर प्रोवाइड करती है। यदि आप हाई टेक्नोलॉजी बेस्ट बैट्री बैकअप बढ़िया रेंज हाई परफॉर्मेंस इन सभी जानकारी को प्राप्त करके यदि आप ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदे तो आपके लिए यह जानकारी कितना फायदेमंद हो सकता है। ओला एक ऐसी कंपनी है जिन्होंने पूरे मार्केट में अभी तक सबसे ज्यादा संख्या में अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल को बेच रही है। यह कंपनी मार्केटिंग बनाने के लिए इस बाइक की ज्यादा मात्रा में प्रचार प्रसार भी कर रही है।

इस स्कूटर में Ola S1 Pro Gen 2 के साथ 4 किलोवाट आवर की लिथियम आयरन बैटरी पाक का इस्तेमाल किया गया है। यदि इसके बैटरी में सेल की चर्चा करें तो 224 से बताए गए हैं। पानी व धूल से सुरक्षित रखने के लिए कंपनी ने बैटरी की रेटिंग IP67 रखी है। Ola S1 Pro में 4kw की बैटरी पैक दिया गया है। 

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी कीमत

हाल ही में एक यूजर ने अपने ट्विटर पर ट्वीट किया है कि इस ओला स्कूटर बैटरी पैक की कीमत OLA S1 की 66, 559 रुपए और S1 Pro के बैटरी की कॉस्ट 87,298 रुपये बताई गई है। जिसे कस्टमर करने के लिए कस्टमर कतराते हैं। 

इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी कीमत में बदलाव 

बैटरी कीमत को लेकर भारतीय बाजार में कस्टमर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत को लेकर सवाल उठा रहे हैं। सोशल मीडिया के तहत भी बैटरी के ऊपर बदलाव करने के लिए लोगों के द्वारा ट्वीट किया जा रहा है। आने वाले कुछ ही समय में बैटरी पाक की मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट काम की जाएगी। 

बैटरी पैक की मैन्युफैक्चरिंग विदेश में हो रहा है इसलिए बैटरी पाक की कीमत गाड़ी के 40 से 50 परसेंट खर्च बैटरी पर ही गिरती है। बैटरी का इतना खर्च होने का में कारण है कि जो भी बैटरी पैक मैन्युफैक्चर किया जाता है उत्तर कोरिया देश में कंपनी स्थित है। इसीलिए इसके कास्ट में महंगाई देखने को मिलती है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Suman Satya: A passionate content writter with over 2 year Experiance in Auto Sector. He brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for VahanNews.Com - Contact: [email protected]

Leave a Comment