120km+ रेंज के साथ Okinawa ने पेश किया दमदार Cruiser Electric स्कूटर, कीमत जान चौंक जाएंगे

अभी का दौर इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल का हो चुका है। खास कर भारत के बाजारों में लोग इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल को लेकर काफी एक्साइटेड है। जिसका प्रमुख कारण हमेशा ही पेट्रोल और डीजल की कीमत में उतार चढ़ाव आते रहना। अब लोग पेट्रोल और डीजल से चलने वाली ऑटोमोबाइल से अपना पीछा छुड़ाना चाहते है जिसका बेहतर विकल्प के रूप में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल मौजूद है। इसी कड़ी के आज आपको जानकारी देने वाले एक और नई और दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिसमे आपको बेहतर रेंज के साथ कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Okinawa Cruiser Electric Scooter रेंज, बैटरी और मोटर

जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में आपको जानकारी देने वाले है उसका नाम Okinawa Cruiser Electric Scooter होने वाला है। इसमें आपको सिंगल चार्ज पे करीब 120km से अधिक की रेंज देखने को मिलने वाली है। वही इसमें आपको 72V, 55Ah की लीथियम आयन बैटरी मिलने वाली है। जिसके साथ में 3000 वाट की बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर का कॉम्बिनेशन दिया गया है।

Okinawa Cruiser Electric Scooter

Okinawa Cruiser Electric Scooter की टॉप स्पीड और चार्जिंग टाइम

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड बेहतर होने वाली है, वही अगर मार्केट में और अन्य मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर को देखेंगे उनकी टॉप स्पीड को तो उनमें करीब 40, 50, 60km/hr की रेंज में टॉप स्पीड देखने को मिलेगा मगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको पूरे 100km/hr की टॉप स्पीड दी गई है। वही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग टाइम पे ध्यान देंगे तो इसमें आपको फास्ट चार्जिंग की फैसिलिटी देखने को मिलती है जिसके हेल्प से करीब 2 से 3 घंटे के अंदर बैटरी पूरी तरीके से चार्ज हो जाती है।

Okinawa Cruiser Electric Scooter की फीचर्स और ब्रेकिंग सिस्टम

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स के बारे में बात की तो इसमें आपको कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल जाते है जिसमे डिजिटल स्पीडोमीटर और ट्रिपमीटर दिया गया है, डिजिटल क्लॉक, सेंट्रल लॉकिंग, डिजिटल इंट्रूमेंट कंसोल, एंटी थेप्ट अलार्म, सेल्फ स्टार्ट के साथ साथ और भी फीचर्स मौजूद है। वही इसकी ब्रेक के बारे में बात की तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है। साथ में आपको एलॉय व्हील जो की ट्यूब्स होने वाली है मिलती है।

Okinawa Cruiser Electric Scooter की कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे खास टॉपिक जो की इसकी कीमत होने वाली है। अगर आप थोड़ा ध्यान दे तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर मे आपको मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में अधिक फीचर्स और अपडेट खूबियों से लैस किया गया है। इनसब के बावजूद इसकी कीमत पे ध्यान दे तो इसे खरीदने के लिए आपको करीब 1 लाख रुपए की एक्सशोरूम कीमत पे अपना बना सकते है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment