सिंगल चार्ज पर 160 km रेंज! Okaya के इस Electric स्कूटर ने मचाया तहलका

हमारे देश के ऑटो सेक्टर में खास कर ईवी इंडस्ट्री का ग्रोथ एक अलग लेवल पर बढ़ता जा रहा है। इस तेजी से बढ़ते इंडस्ट्री को देखते हुए 50 से भी ज्यादा कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को इंडस्ट्री में लॉन्च कर चुके हैं।

ऐसे में अगर आप इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने का प्लान करते हैं तो इस इंडस्ट्री में आपको लो रेंज से लेकर हाई रेंज तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिल जाते है। वैसे आज के इस पोस्ट के माध्यम से एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बात करने वाले हैं जो आपके बजट में फिट बैठा सकता है।

Okaya Fast Electric Scooter
Okaya Fast Electric Scooter

Okaya Fast Electric Scooter

बैटरी बनाने वाले कंपनी OKaya भी तेज़ी से बढ़ते ईवी इंडस्ट्री को देखते हुए एक इलेक्ट्रिक स्कूटर Okaya Fast को लॉन्च किया है जो बेहतर रेंज देने में सक्षम है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से पहले भी मार्केट में दो तीन इलेक्ट्रिकल स्कूटर को लांच कर चुके हैं।

कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप दैनिक इस्तेमाल के लिए खरीद सकते हैं। इसमें आपको बेहतर डिजाइन आरामदायक सीट और साथ में एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलते है।

मिलेंगे कई सारे बेहतरीन फीचर्स

कम्पनी ने यह जानकारी दी है कि इसमें 4.4 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया है, जिसके साथ 2500 वाट पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है जो बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है।

इसके साथ कंपनी दावा करती है कि इस बैटरी पैक को चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। साथ में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में करीब 150 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है।।इसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर के आस पास देखने को मिलती है।

कीमत है काफी कम

अगर आप इसके कीमत के बारे में जानना चाहते है तो कंपनी ने इसे 1.14 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया है। इसे आप कम्पनी के ऑफिशियल वेबसाइट से बुक कर सकते है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment