मात्र ₹1,419 रुपए की EMI! बिना लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन के चलाएं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

मुंबई की एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Odysse Electric Vehicles ने मंगलवार को नया लो-स्पीड स्कूटर E2Go का आवागम किया है। इस स्कूटर को बिना किसी लाइसेंस के चलाया जा सकता है और इसका वजन हल्का होने के कारण इसे सीनियर सिटीजन्स और बच्चे भी बड़ी आसानी से हैंडल कर सकते हैं।

Odysse Electric Vehicles के सीईओ नेमिन वोरा ने कहा, “E2Go को शहर की महिलाओं और युवा ग्राहकों को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है, जहाँ हर कोई बिना रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया या लाइसेंस के आसानी से अपने आने-जाने का साधन पाना चाहता है।”

Gemopai Electric Scooter 1
मात्र ₹1,419 रुपए की EMI! बिना लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन के चलाएं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 3

Odysse E2Go Features~

Odysse E2Go में 250 वॉट, 60 वोल्ट BLDC मोटर (वाटरप्रूफ) इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है। इसमें दो प्रकार के बैटरी विकल्प मिलेंगे, पहला है 1.26kWh लिथियम-आयन बैटरी और दूसरा है 28 एम्पेयर आवर लेड-एसिड बैटरी। ये दोनों बैटरी एंटी-थेफ्ट मैकेनिज्म के साथ आती हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अधिकतम 25 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर चलाया जा सकता है और एक बार फुल चार्ज करने पर यह 60 किलोमीटर की रेंज देता है।

Odysse E2Go Scooter फुल चार्ज करने में 3.5 से 4 घंटे लगते हैं। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और डुअल स्प्रिंग हाइड्रोलिक रियर शॉक एब्ज़ॉर्बर शामिल हैं। नए ओडिसी E2Go इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिवर्स गियर फंक्शन, 3 ड्राइव मोड, एल.ई.डी. स्पीडोमीटर, एंटी-थेफ्ट मोटर लॉकिंग, कीलेस एंट्री, और यू.एस.बी. चार्जिंग जैसी सुविधाएँ भी दी गई हैं। इसमें लगी लिथियम बैटरी पोर्टेबल है और 3 साल की वारंटी के साथ आती है। इस बैटरी को ओडिसे के डीलरशिप से भी आसानी से खरीदा जा सकता है।

कीमत और EMI प्लान

Odysse E2Go इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वैरिएंट्स में उपलब्ध है, जिनमें आपको बैटरी अलग-अलग मिलती हैं, एक में लीड-एसिड और दूसरे में लिथियम-आयन। इनकी कीमत शुरू होती है ₹ 59,750 रुपए से, जो जाती है ₹ 71,100 रुपए की एक्स-शोरूम कीमत तक। यह इस प्रकार के इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए एक बढ़िया कीमत है। आप इस स्कूटर को EMI पर भी खरीद सकते हैं, केवल ₹ 2,987 रुपए की कम से कम डाउन पेमेंट देने के बाद, जिसके बाद आपको मात्र ₹1,419 रुपए की EMI देनी होगी अगले 5 साल तक। आप इसकी EMI को बढ़ाकर साल करके भी करवा सकते हैं।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment