₹15,474 की EMI कीमत के साथ खरीदें नई Tata Nexon

देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) वर्तमान में अपनी बेस्ट सेलिंग Nexon SUV के फेसलिफ्ट वर्जन पर काम कर रही है। हाल कुछ समय से सोशल मीडिया पर टाटा के 2024 Nexon के टेस्टिंग के बारे में चर्चाएं चल रही हैं। हाल ही में पहली बार 2024 टाटा Nexon के इंटीरियर का दर्शन किया गया। इस Nexon फेसलिफ्ट में विभिन्न हाई-टेक फीचर्स की उम्मीद है, जैसे कि Curvv कंसेप्ट SUV। यहां तक कि इस साल जनवरी में हुआ भारत के सबसे बड़े ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2023) में टाटा मोटर्स ने अपनी कंसेप्ट कार Curvv का पर्दा उठाया था।

Interior & Exterior

आने वाले 2024 टाटा Nexon facelift के डिज़ाइन में कई बदलाव की उम्मीद है। इस नए SUV के ग्रिल के किनारों पर LED हेडलैम्प्स की संभावना है। कार के बोनट पर भी LED स्ट्रिप की संभावना है। साइड प्रोफाइल पर कूप जैसी एपील हो सकती है। इसमें नए एलॉय व्हील्स भी दिखाए जा सकते हैं। Nexon SUV की पुरानी डिज़ाइन को अपडेट करके टाटा अपने आगामी Nexon facelift को पेश करेगी।

Tata Nexon

इस कार के आंतरिक हिस्से में कुछ मुख्य अपडेट्स देखने को मिलेंगे। इसमें नया डैशबोर्ड लेआउट होगा। एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले, और कार टेक के साथ नया 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल होगा। इसमें Curvv कंसेप्ट SUV जैसे टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील हो सकता है। साथ ही, इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ और ADAS फीचर की भी संभावना है।

इंजन और माइलेज..

टाटा अपने Nexon facelift में इंजन ऑप्शन को अपडेट करेगी। इसमें एक नया 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 123 bhp की शक्ति और 225 nm की पीक टॉर्क पैदा करेगा। इंजन के एक और वर्शन में 1.2-लीटर डीजल भी हो सकता है, जो 108 bhp की शक्ति और 260nm की पीक टॉर्क पैदा करेगा। गियरबॉक्स के लिए, इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड AMT विकल्प हो सकते हैं।

कीमत व EMI Plan

कार को खरीदने के लिए किफायती कीमत और EMI प्लान भी उपलब्ध हैं। टाटा मोटर्स ने इस गाड़ी की कीमत भारत में ₹8.10 लाख रुपए के आसपास रखी है, जो उसके बेस वेरिएंट के लिए है। टॉप वेरिएंट की कीमत लगभग ₹17.49 लाख रुपए है। टाटा मोटर्स ने आसान EMI प्लान भी पेश किए हैं, जिससे गाड़ी को खरीदना और भी सरल होगा। टाटा नेक्सन पर 8.10 Lakh रुपये के अमाउंट हेतु 60 महीनो के लिए ₹2.66 लाख की डाउन पेमेंट पर 15,474 रुपये/माह से ईएमआई शुरू होती है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment