नहीं पड़ेगी कोई लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन की जरूरत, घर लाएं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

आजकल स्कूटर सेगमेंट में आकर्षक रंगों का बढ़ता चलन है। इसी कड़ी में भारतीय मार्केट में एक बेहतरीन ई-स्कूटर है, जिसका नाम है Techo Electra Raptor. यह ई-स्कूटर एक पूरे चार्ज पर 85 किलोमीटर तक चल सकता है और बाजार में 57,893 रुपये में उपलब्ध है। इसके साथ ही, इसके पास एक वैरिएंट और पांच विभिन्न रंग के ऑप्शन भी हैं। Techo Electra Raptor 250 वॉट की पावर पैदा करता है और इसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक है। इसके साथ ही, यहाँ पर कॉम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम भी है।

पुणे की मुख्य स्थिति वाली टेक्नो इलेक्ट्रा ने खासकर युवा जनरेशन को ध्यान में रखकर इस स्कूटर के डिज़ाइन को बहुत ही आकर्षक बनाया है। इसमें कंपनी ने डिज़ाइनर ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया है और यहाँ पर LED लाइट्स भी दी गई हैं। इसके साथ ही, पांच विभिन्न रंगों के ऑप्शन हैं, जैसे कि लाल, सफेद-ग्रे, सिल्वर-हरा, सिल्वर-नीला, और काला-नारंगी।

Techo Electra Raptor
नहीं पड़ेगी कोई लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन की जरूरत, घर लाएं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 3

मोटर, बैटरी व रेंज

Raptor में 250 वॉट की BDLC मोटर है, और इसमें 12V 32Ah का बैटरी पैक है। यह बैटरी लगभग पांच से सात घंटों में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है और आपको लगभग 85 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज मिलती है। इसके साथ ही, इसमें सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, LCD डिजिटल स्पीडोमीटर, और मोबाइल चार्जिंग के लिए USB पोर्ट जैसे फीचर्स भी हैं।

इस ई-स्कूटर में टेलिस्कॉपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल शॉक एब्जॉर्बर रियर में दिए गए हैं, जिससे यह सड़क पर कठिन रास्तों पर भी सुखद ड्राइव कर सकता है। स्कूटर में 10 इंच के ट्यूबलेस टायर्स हैं और इसकी ग्राउंड क्लियरेंस 150 मिमी है।

कीमत व EMI प्लान

Techo Electra Raptor इलेक्ट्रिक स्कूटर का केवल एक ही वैरिएंट होता है, जिसका एक्स-शोरूम मूल्य ₹57,893 से शुरू होता है। यह एक बेहतरीन मूल्य है इस तरह के ई-स्कूटर के लिए। आप इस स्कूटर को EMI पर भी खरीद सकते हैं, जिसके लिए केवल ₹2,894 की कम से कम डाउन पेमेंट देनी होगी, फिर आपको अगले 5 साल तक हर महीने केवल ₹1,375 की ईएमआई देनी होगी। आप अपनी डाउन पेमेंट या ईएमआई की मात्र योजना को भी बढ़ा सकते हैं, जैसे कि आपकी आवश्यकताओं के हिसाब से।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

1 thought on “नहीं पड़ेगी कोई लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन की जरूरत, घर लाएं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर”

Leave a Comment