Nitin Gadkari Update: टोल प्लाजा को लेकर बड़ी अपडेट! अगले 6 महीने में हटाएं जाएंगे टोल प्लाजा

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की तरफ से जारी किए गए नए अपडेट को लेकर काफी चर्चा है। ऐसा बताया जा रहा है की अगले 6 महीने के अंदर पूरे देश से टोल प्लाजा को हटा दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्सप्रेसवे और हाईवे पर वाहन चालकों के लिए यह एक बड़ी अपडेट हो सकती है। आइए इस पोस्ट में पूरी डिटेल के साथ जानते हैं सरकार की चल रही प्लानिंग के बारे में डिटेल के साथ।

आगामी छह महीने में नितिन गडकरी टोल टैक्स को लेकर एक अहम फैसला किया है। आगमी कुछ महीनों के अंदर टोल को लेकर एक बड़ा बदलाव करने जा रहे। ऐसा बताया जा रहा है की 6 महीने में राजमार्ग टोल प्लाजा को बदलकर जीपीएस प्रणाली सहित और भी कई नई तकनीक का प्रयोग किया जाएगा।

Nitin Gadkari Update

इसके अलावा नितिन गडकरी का मुख्य उद्देश्य राजमार्गों पर भीड़ को कम करना है। उद्योग निकाय सीआईआई के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने बयान दिया था।

रिपोर्ट्स पर एक नजर डालें तो राज्य के स्वामित्व वाली एनएचएआई का टोल राजस्व वर्तमान में 40,000 करोड़ रुपये की मात्र है। आगामी 2-3 साल में उनका यह लक्ष्य 1.40 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचने का है।

सरकार अब राज्य में टोल प्लाजा को बदलकर जीपीएस के तहत टोल वसूलने की प्लानिंग कर चुके हैं। अगले 6 महीनों तक इस नए तकनीक का इस्तेमाल शुरू हो सकता है। रिपोर्ट की मानें तो अब टोल पर 47 सेकंड का मातृबेटिंग टाइम होगा इसी दौरान आपके बैंक खाते से जीपीएस की मदद से डायरेक्ट पैसा कट जाएगा।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment