सिंगल चार्ज में चलेगी 419KM, 10 हजार घरों की पसंद बन चुकी है ये Electric Car

India: दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे भारत के एक इलेक्ट्रिक कार के बारे में जो एमजी मोटर कार के द्वारा लांच की गई है. हम आपको बता दें कि एमजी मोटर सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक कार भारत के मार्केट में जल्दी पेश करने वाली है. इससे पहले भी इस कंपनी ने अपनी एक इलेक्ट्रॉनिक कार को मार्केट में उतारा था जिसका नाम ZS EV है.

इस कार ने अपनी बिक्री 10,000 यूनिट कर ली थी. या सीधे यह कह सकते हैं कि कार 10000 लोगों के घरों में पहुंच चुकी थी. इस कार को कंपनी ने सन 2020 में लांच किया था. इस कार को चार कलर में मार्केट में पेश किया गया था जो कलर हैं ब्लेज रेड, अरोरा सिल्वर, स्टारी ब्लैक और कैंडी व्हाइट. इस कार की कीमत करीब ₹2400000 थी इस कंपनी द्वारा लांच की गई सबसे सस्ती कार एमजी कॉमेट थी.

New MG ZS EV

रेंज

इस कार में तमाम तरह के बेहतरीन फीचर्स दिए गए थे. जो दिखने में काफी शानदार थे इसी कार के कुछ फीचर हम आपको बताने जा रहे हैं इस कार में एलइडी हेडलैंप, एलईडी टेल लाइट जैसे तमाम शानदार में दमदार फीचर्स थे. और यह 280Nm की पावर को जनरेट करने में सक्षम थी. इस कार को नई टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके बनाया गया था, इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर यह आपको करीब 419 किलोमीटर तक की रेंज कराने में सक्षम है. इसमें सेफ्टी का भी पूरा ध्यान दिया गया है इस कार के टायर काफी दमदार है.

चार्जिंग सिस्टम 

इस कार में 3.3 kw का चार्जर भी दिया गया है वहीं अगर बात की जाए इसके चार्जिंग सिस्टम के बारे में तो यहां फुल चार्ज करने में मात्र 7 घंटे का समय लेती थी और अगर इसे हाफ चार्ज करना यानी 50% तो मात्र 4 घंटे का समय लगेगा 

सबसे सस्ती कार 

अगर बात की जाए इस कंपनी की सबसे सस्ती गाड़ी के बारे में तो इस कंपनी की सबसे सस्ती गाड़ी है एमजी कॉमेट इस कार की डिलीवरी और बुकिंग दोनों बहुत पहले ही शुरू हो चुकी हैं.

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment