New Gogoro इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पेसिफिकेशन लांच से पहले हो गई लिक, किफायती कीमत में उपलब्ध

ताइवान की एक प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ने Gogoro इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में लॉन्च करने का फैसला लिया है। ये स्कूटर अपने प्रभावशाली सस्पेंशन और फीचर की वजह से दुनिया भर में मशहूर है. तो आइए आपको इसके कुछ विशेषताओं के बारे में बताते हैं।

ताकतवर मोटर जाने क्या है इसका राज

Gogoro इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 6.4 kwh का मोटर देखने को मिल जाएगा जो आपको 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम है. स्कूटर मात्र 4 सेकंड में 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार को पकड़ सकता है। एक बार फुल चार्ज करने पर यह आपको 170 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है।

Gogoro

इतने बेहतरीन फीचर कहीं और देखने को ना मिलेंगे

इसका यूनिक डिजाइन और एलईडी लाइट के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्मार्ट की लेस सिस्टम इसे सबसे अलग बनाता है। इसी के साथ इसमें आपको कलर ऑप्शन भी देखने को मिल जाएंगे जो एक बहुत ही बेहतरीन बात है। Gogoro इलेक्ट्रिक स्कूटर मैं कनेक्टिविटी के लिए कुछ फीचर्स दिए गए हैं जिसमें आपको स्मार्टफोन ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा जिससे आप चार्जिंग स्टेशन का पता लगा सकते हैं और स्कूटर के सेटिंग को अपने हिसाब से कॉस्टिमाइज कर सकते हैं। आप इसे ब्लूटूथ से भी कनेक्ट कर सकते हैं और राइडिंग के दौरान संगीत चला सकते हैं और कॉल भी कर सकते हैं।

सुरक्षा पर दिया जा रहा खासकर ध्यान

स्कूटर काफी सुरक्षित है सुरक्षा के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेक ट्रेक्शन कंट्रोल और बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम दिए गए हैं. उसी के साथ Gogoro में आपको स्वैपेबल बैटरी सिस्टम देखने को मिलेगा। स्कूटर में दो लिथियम आयन बैटरी लगे हुए हैं जो किसी भी चार्जिंग स्टेशन पर कुछ सेकंड में उसे बदला जा सकता है।

तो कुल मिलाकर देखा जा सकता है कि यह स्कूटर बहुत ही बेहतरीन है अच्छा रेंज प्रदान कर रहा है और इसका डिजाइन भी काफी लाजवाब है। तो स्पीड के दीवानों की यह पहली पसंद बन सकती है लॉन्च होते ही इसे अपना बनाएं।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

3 years Experience Auto news expert. Manu belongs from West champaran, Bihar and write news, views, reviews for Automobile updates.

Leave a Comment