लॉन्च हुआ Naon Lucy इलेक्ट्रिक स्कूटर! एक चार्ज में देगी 160Km की रेंज

जर्मन स्टार्टअप Naon ने एक इलेक्ट्रिक स्कूटर Lucy को लॉन्च किया है। उनके अनुसार, यह प्रोटोटाइप मॉडल का प्रोडक्शन-रेडी वर्जन है। Naon का कहना है कि Lucy का नाम लैटिन शब्द “लूसियस” से लिया गया है, जिसका अर्थ होता है “प्रकाश”। उन्होंने अपने सोशल मीडिया चैनल्स पर इसके बारे में बताते हुए कहा कि Lucy कंपनी के सिग्नेचर लाइट, ग्राफिक, और लाइटवेट, मिनिमलिस्ट डिज़ाइन का प्रतीक है। इसकी रेंज करीब 160 किलोमीटर बताई गई है। इसके अलावा, लॉन्च के समय इसकी कीमत भी घोषित की गई है।

बैटरी व रेंज

ये दोनों कीमतें बिना बैटरी के हैं। ग्राहकों को 2 बैटरी खरीदने या किराए पर लेने के ऑप्शन भी मिलेंगे, जिनमें आप एक्स्ट्रा कीमत पर या तो दो बैटरी खरीद सकते हैं, या तो किराए पर ले सकते हैं, या केवल एक बैटरी पैक खरीद सकते हैं, या तो किराए पर ले सकते हैं।

Naon Lucy

Naon Lucy में एक हब मोटर है, जो मैक्सिमम 7 किलोवॉट पावर और 200 न्यूटनमीटर टॉर्क आउटपुट दे सकता है। स्कूटर के फ्लोरबोर्ड के नीचे एक 5.2 किलोवॉट-घंटा यूनिट है। कंपनी का दावा है कि पूरे चार्ज पर बैटरी मैक्सिमम 160 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। Naon Lucy स्कूटर में हल्के एल्यूमिनियम फ्रेम है और इसमें ABS डिस्क ब्रेक सिस्टम है।

जैसा कि हमने बताया, L1 लो-पावर मॉडल है, जिसकी शीर्ष गति 45 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई है। वहीं, L3 मॉडल की शीर्ष गति 100 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। इसमें बड़े पहिये मिलते हैं और साथ ही एक नया सिंगल-साइडेड स्विंगआर्म भी शामिल किया गया है। इसमें डबल-ब्रिज फोर्क भी शामिल है। Lucy के नीचे low-mounted बैटरी पैक के कारण स्कूटर अधिक स्थिर होने का दावा किया गया है।

क्या होगी कीमत

Naon ने हाल ही में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Lucy को पेश किया है। कंपनी ने इसकी कीमत भी जारी की है। Naon Lucy को दो वेरिएंट्स में लॉन्च करेगा, पहला है लो-पावर L1e मॉडल, जिसकी कीमत लगभग 5,500 यूरो (करीब 4.90 लाख रुपये) से शुरू होगी। वहीं, दूसरा है हाई-पावर मॉडल L3e, जिसकी कीमत लगभग 7,500 यूरो (करीब 6.67 लाख रुपये) से शुरू होगी।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment