Tata Nano से भी छोटी है ये इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स जान आप भी बोलोगे OMG

जी हां दोस्तों आप सभी को यह तो पता ही होगा कि आज के समय में इलेक्ट्रिक कारों को ज्यादा पसंद किया जाता है. क्योंकि यह कम पैसों में ज्यादा रेंज देती है. My Ami Buggy Electric Car ईवी सेगमेंट की काफी छोटी कार दिखाई दे रही है. हाल ही में देखने में टाटा नैनो से भी छोटी है इलेक्ट्रिक कार को लांच किया गया है. लगातार वृद्धि देखते हुए citreon ने विश्व में अपनी एक कार लांच की है जो टाटा नैनो से भी छोटी है.

My Ami Buggy Electric Car में कंपैक्ट डिजाइन मिलता है और इस कार को इलेक्ट्रिक कारों से प्रेरित होकर बनाया गया है. हमें मिली जानकारी के मुताबिक इस कार में 8.5 kwh के साथ 8 वाट का दमदार मोटर लगाया गया है जो इस कार को दमदार बनाता है.

My Ami Buggy Electric Car

कीमत 

हमें मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इस कार की कीमत लगभग ₹1100000 तय की है. अर्थात ये 1100000 रुपए में मार्केट में बेचा जाएगा और अगर बात की जाए इसके कीमत की डॉलर  के रूप में तो इसकी कीमत 3032 डॉलर से ज्यादा होगी.

कितनी कार बनाई जाएंगी 

यह कंपनी की सिर्फ 1000 कार बनाई गई हैं जिनको दस अलग-अलग देशों में बेचा जाएगा. यह जून माह में यूरोप के सभी देशों में पेश किया जाएगा. इसके बाद यह कार मोरक्को और तुर्की में लांच की जाएगी, हालांकि अमेरिका में लांच होने की अभी तक कोई संभावना नहीं जताई जा रही है.

इस कार को कंपैक्ट डिजाइन में बनाया गया है, जिसके कारण इस कार को आसानी से ड्राइव किया जा सकता है इस कार में दो कलर का कॉन्बिनेशन देखने को मिलेगा.

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment