Creta की छुट्टी करने आ रहा यह MG Comet EV इलेक्ट्रिक कार, न्यू लुक के साथ देगी लग्ज़री फील

इन दिनों खबर निकल कर सामने आ रही है की MG जल्द ही अपनी कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल के रूप में पेश करनी जा रहीं है. जिसमे आपको एडवांस टेक्नोलॉजी वाले तमाम फ़ीचर्स देखने को मिल जाएँगे. यह गाड़ी छोटी के साथ साथ एक कॉम्पैक्ट कार होगी जो क्रेटा को मार्केट से छुट्टी कर देगी. यह कार इसी साल के बीच में लॉंच होगी इस कार में आपको 5 कलर ऑप्शन देखने को मिल जाता है।

MG Comet का डिज़ाइन होगा लग्ज़री

एमजी कॉमेट ईवी एमजी जेडएस ईवी के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो भारत में पहले से ही उपलब्ध है। उम्मीद की जा रही है कि इस कार की डिजाइन लैंग्वेज ZS EV जैसी होगी, जिसमें शार्प लाइन्स और स्पोर्टी प्रोफाइल होगा। हालाँकि, धूमकेतु EV के ZS EV से बड़ा होने की संभावना है, जो यात्रियों और सामान के लिए अधिक आंतरिक स्थान प्रदान करता है।

MG Comet EV 1

इस न्यू कार में मिल रहा एडवांस टेक्नोलॉजी

एमजी कॉमेट ईवी को 70 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित किए जाने की उम्मीद है, जो 250 एनएम का पीक टॉर्क देता है। कार के एक बार चार्ज करने पर लगभग 300 किमी की रेंज होने की संभावना है, जो इसे अधिकांश दैनिक आवागमन के लिए उपयुक्त बनाती है। कार में फास्ट-चार्जिंग क्षमता होने की भी उम्मीद है, जिससे डीसी फास्ट चार्जर का उपयोग करके इसे एक घंटे के अंदर 80% तक चार्ज किया जा सकता है।

इस न्यू कार का इंटीरियर डिज़ाइन हा लाजवाब

एमजी कॉमेट ईवी का इंटीरियर विशाल और आधुनिक होने की उम्मीद है, जिसमें यात्रियों को आरामदायक और मनोरंजक रखने के लिए कई सुविधाएं और तकनीक है। कार में Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होने की संभावना है। कार में पैनोरमिक सनरूफ, स्मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जिंग और लेन डिपार्चर वार्निंग, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग और एडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसी कई सुरक्षा सुविधाएँ भी हो सकती हैं।

हेक्टर, हेक्टर प्लस और जेडएस ईवी जैसे सफल लॉन्च के कारण एमजी मोटर की भारतीय बाजार में मजबूत उपस्थिति है। कंपनी भारत में और अधिक इलेक्ट्रिक वाहन लाने के लिए प्रतिबद्ध है और पहले ही देश में एमजी मार्वल आर इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की योजना की घोषणा कर चुकी है।

एमजी कॉमेट ईवी का अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी जैसे हुंडई कोना इलेक्ट्रिक, टाटा नेक्सन ईवी और महिंद्रा ईएक्सयूवी 300 से मुकाबला करने की उम्मीद है। ये कारें पहले से ही भारतीय खरीदारों के बीच लोकप्रिय साबित हुई हैं, और एमजी कॉमेट ईवी उन्हें कड़ी टक्कर देने की संभावना है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

3 years Experience Auto news expert. Manu belongs from West champaran, Bihar and write news, views, reviews for Automobile updates.

Leave a Comment