डीजल पेट्रोल का झंझट ख़त्म! मात्र 519 रुपये में पुरे महीने चलाएं

एमजी मोटर्स के द्वारा पेश किया गया MG Comet अब तक की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार में से एक है। इसके साथ यह कंपनी का बहुप्रतिक्षित इलेक्ट्रिक कार में भी एक है। इस इलेक्ट्रिक कार को कम्पनी हाल में भारतीय ईवी बाजार में लॉन्च किया है। इसके साथ इसके डिजाइन और लुक काफी अट्रैक्टिव तरीके से डिजाइन किया गया है। आज इस पोस्ट में इस शानदार इलेक्ट्रिक कार MG Comet के बारे में ही बात करने वाले है।

MG Comet Electric car

यह कम्पनी का शानदार इलेक्ट्रिक कार में से एक है। कार में चार लोग आराम से बैठ सकते हैं. साथ ही इस कार में 1 इंजन दिया गया है जिसे चार्ज करने में करीब 7 घंटों का समय लगता है। इसके साथ कम्पनी इसमें आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर इसे और एडवांस्ड बनाया है। दावे के अनुसार यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 519 रुपये की बिजली खपत के साथ पूरे महीने इसे आराम से चला सकते है।

MG Comet Electric car

बैटरी और पावर्ट्रेन

इस शानदार इलेक्ट्रिक कार में कम्पनी के तरफ से 17.3 किलोवॉट की तगड़ी बैटरी प्रदान कराई है. साथ ही इसे एक इलेक्ट्रिक मोटर से कनेक्ट किया गया है. ये मोटर 41.42 बीएचपी की मैक्स पॉवर और 110 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। कम्पनी दावे के अनुसार यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में आपको 230 किमी तक की रेंज भी देने में सक्षम है।

कीमत क्या है

कम्पनी ने इसकी शुरुआती कीमत एक्स शोरूम 7.98 लाख रुपए रखी है। वहीं इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए लगभग 9.28 लाख रुपए तक खर्च करने पड़ेंगे।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment