हाल ही में लॉंच हुई Maruti की MPV कार Xl7 मार्केट में लहरा रहीं अपनी जीत का परचम, जाने क्यों

एक बार फिर मार्केट में मारुति ने अपनी नई कार Maruti एक्सएल7 को लॉंच कर के सभी बड़ी बड़ी कंपोनियों के नाक में दम कर दिया है। क्योंकि इस न्यू कार के फ़ीचर्स के कारण यह कार लॉंच के कुछ दिन बाद अपनी लोकप्रियता को बना लिया है। इस कार के फ़ीचर्स के साथ साथ पावरफ़ुल वंगीं भी दिया गया है क्योंकि यह कार लक्ज़री के साथ 7 सीटर है। कंपनी के द्वारा कहा जा रहा ही कि इसके इंटीरियर में ब्लैक कलर से मॉडीफ़ाइड होगा. जिससे की इसका लुक और शानदार दिखेगा।

आपको इस मारुति एक्सएल 7 के फ़ीचर्स के बारे में बताते है कि यह गाड़ी कैसी है। कंपनी के द्वारा मारुति एक्सएल 7 को इलेक्ट्रिक कार बनाया जा रहा है जो की एक बहुत अच्छी बात है। इसकी लंबाई इनोवा से थोड़ी सी छोटी होगी।

xl7
हाल ही में लॉंच हुई Maruti की MPV कार Xl7 मार्केट में लहरा रहीं अपनी जीत का परचम, जाने क्यों 3

चलिए इस गाड़ी के बारे में कुछ जानते है

Maruti XL7 भारत में स्थित एक ऑटोमोबाइल निर्माता Maruti Suzuki द्वारा निर्मित एक लोकप्रिय बहुउद्देश्यीय वाहन (MPV) है। XL7 एक 7 सीट वाला वाहन है जो Maruti Suzuki Ertiga पर आधारित है, जो भारत में एक लोकप्रिय कॉम्पैक्ट MPV द्वारा आधारित कार है।

इसमें मिलेगी अधिक इंजन फ्यूल कैपीसिटी

XL7 अर्टिगा की तुलना में थोड़ा लंबा और चौड़ा है, जिसके कारण इसमें फ्यूल की कफ़ाती ज़्यादा है इस कारण इसमें फ्यूल टैंक को बड़ा दिया गया है। इस कार में अधिक विशाल केबिन और अधिक सामान रखने की जगह देता है। यह कार 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा मार्केट में पेश होती है जो 103 हॉर्सपावर और 138 एनएम का टार्क पैदा करता है। इंजन को या तो पांच-स्पीड मैनुअल या चार-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है।

इस गाड़ी में देखने को मिलेगा एडवांस फ़ीचर्स

XL7 टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और पुश-बटन स्टार्ट जैसी कई सुविधाओं से लैस है। इसमें डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी हैं।

इन सभी बातों से यह पता चलता है की मारुति एक्सएल7 एक व्यावहारिक और आरामदायक एमपीवी है जो उन परिवारों या समूहों के लिए उपयुक्त है जिन्हें एक साथ यात्रा करने की आवश्यकता होती है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

3 years Experience Auto news expert. Manu belongs from West champaran, Bihar and write news, views, reviews for Automobile updates.

Leave a Comment