मार्केट में Maruti की Ertiga का नया वरीयंट जल्द ही होगा लॉंच, पहले के मुक़ाबले देखने को मिल सकता है काफ़ी बदलावों

इन दिनों हमारे डैश भारत में बढ़ते कार के क्रेज़ को देखते हुए भारत की बड़ी बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियाँ अपनी पूरी कार की नायें अवतार में पेस कर रही है इसी में से एक मारुति ऑटोमोबाइल जो की पहले तो बहुत सी अपनी नए अवतार कार को मार्केट में पेस कर चुकी है लेकिन इस बार मृति अपनी लोकप्रिय Suv मारुति Ertiga का 2023 वरीयंट मार्केट में पेस करने जा रही है जो की इसी साल आपको मार्केट में देखने को मिल जायेगा। यह कार मारुति की सबसे ज़्यादा बिकने वाली और सबसे लोकप्रिय कार की लिस्ट में टॉप 5 में अंकित है।

new ertiga
मार्केट में Maruti की Ertiga का नया वरीयंट जल्द ही होगा लॉंच, पहले के मुक़ाबले देखने को मिल सकता है काफ़ी बदलावों 2

मारुति एर्टिगा परिवार के अनुकूल वाहन के लिए बाजार में उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय पसंद रही है। इस साल, मारुति सुजुकी ने एर्टिगा का एक नया मॉडल लॉन्च किया जाएगा, जिसमें इसे परिवारों के लिए और भी अधिक आकर्षक विकल्प बनाने के लिए अपग्रेड और सुविधाओं की एक से बढ़कार एक पेशकश किया जाएगा।

इस नयी Ertiga का डिज़ाइन मार्केट में उड़ा रहा सभी के होश

नई मारुति एर्टिगा में एक बोल्ड फ्रंट ग्रिल और एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प के साथ एक चिकना और आधुनिक डिजाइन है। वाहन के साइड प्रोफाइल की विशेषता इसकी तेज रेखाएं और मजबूत शोल्डर क्रीज हैं, जबकि कार के पिछले हिस्से में स्पोर्टी स्पॉइलर और एलईडी टेल लाइट्स हैं। नई एर्टिगा का समग्र डिजाइन स्टाइलिश और समकालीन है, जो कार को एक प्रीमियम लुक और फील देता है।

इस न्यू Ertiga में मिलेंगे 7 सीट

मारुति एर्टिगा के प्रमुख विक्रय बिंदुओं में से एक हमेशा इसका विशाल इंटीरियर रहा है, और नया मॉडल कोई अपवाद नहीं है। नई एर्टिगा पिछले मॉडल की तुलना में लंबी और चौड़ी है, जो यात्रियों के लिए अधिक आंतरिक स्थान प्रदान करती है। कार 7-सीटर और 6-सीटर कॉन्फ़िगरेशन दोनों में उपलब्ध है, बाद वाली में मध्य पंक्ति में कप्तान सीटें हैं, जो इसे यात्रियों के लिए अधिक आरामदायक सवारी बनाती हैं। साथ ही बढ़ी हुई जगह के अलावा, नई एर्टिगा में कई आराम-बढ़ाने वाली सुविधाएँ भी हैं,

न्यू Maruti Ertiga का सेफ़्टी रेटिंग पहले से ज़्यादा बढ़ा

मारुति सुजुकी के लिए सुरक्षा हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, और नई एर्टिगा कोई अपवाद नहीं है। यह कार कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है, जिसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर शामिल हैं। कार के उच्च संस्करण भी अतिरिक्त सुरक्षा सुविधाओं जैसे रिवर्स पार्किंग कैमरा, हिल होल्ड असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण के साथ आते हैं।

नयें Maruti Ertiga में मिल रहा पावरफ़ुल इंजन

नई मारुति एर्टिगा दो इंजन विकल्पों के साथ आती है – एक पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन। पेट्रोल इंजन 1.5-लीटर K15B यूनिट है जो 103 हॉर्सपावर और 138 एनएम का टार्क पैदा करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।
और वही दूसरी ओर, डीजल इंजन, 1.5-लीटर DDiS225 इकाई है जो 94 हॉर्सपावर और 225 एनएम का टार्क पैदा करता है। डीजल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। दोनों इंजन विकल्प ईंधन कुशल हैं, जिसमें पेट्रोल इंजन 19.34 किमी/लीटर का माइलेज देता है और डीजल इंजन 25.47 किमी/लीटर का माइलेज देता है।

नयी Maruti Ertiga का Ex-शोरूम क़ीमत

नई Maruti Ertiga चार वेरिएंट्स – LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में उपलब्ध है। कार की कीमत प्रतिस्पर्धी है, बेस वेरिएंट की कीमत रुपये से शुरू होती है। 7.81 लाख और टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत रु। 10.59 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली)।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

3 years Experience Auto news expert. Manu belongs from West champaran, Bihar and write news, views, reviews for Automobile updates.

Leave a Comment