महिंद्रा की 3 नई SUV इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लांच, मिलेगा 200 Kmph की टॉप स्पीड

Mahindra ने भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के ईवी सेगमेंट में प्रवेश किया है, लेकिन यह कंपनी भविष्य के लिए कई नए इलेक्ट्रिक वाहनों पर काम कर रही है। हाल ही में, Mahindra ने एक टीजर जारी किया है, जिसमें चेन्नई में महिंद्रा की एसयूवी प्रोविंग ट्रैक पर BE.05, XUV.e8 और XUV.e9 को 200 किमी/घंटा की रफ्तार से दौड़ते हुए दिखाया जा सकता है। हम इस वीडियो में और इन गाड़ियों के बारे में अधिक जानेंगे।

xuv.e9

Mahindra की EV ने पकड़ी 200 KMPH

Mahindra ने भारत में पहली बार XUV.e9 के प्रोटोटाइप को दिखाया है, जो कि XUV.e8 का कूपे वर्जन है, और इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ऐसा लग रहा है कि Mahindra XUV.e9 के एयरोडायनामिक्स और कूप प्रोफाइल के लिए टेस्ला मॉडल Y का बेंचमार्किंग कर रहा है, जिससे बेहतर रेंज के लिए प्लेटफॉर्म को अनुकूलित किया जा रहा है। XUV.e9 के अलावा, इस टीजर में XUV.e8 और BE.05 को भी दिखाया गया है, और ये तीनों गाड़ियां चेन्नई में महिंद्रा की एसयूवी प्रोविंग ट्रैक पर अपना दमखम दिखा रही हैं।

टॉप स्पीड वाली EV का नहीं हुआ खुलासा

हालिया टीजर में, महिंद्रा की अगली पीढ़ी की ईवी में से एक ने स्पीडोमीटर पर 200 किमी/घंटा को छू लिया, जो एक इलेक्ट्रिक वाहन के लिए एक प्रभावशाली गति है। हालांकि, ये टॉप स्पीड रेसिंग ट्रैक पर निकल कर आई है। इसके अलावा, महिंद्रा ने यह नहीं दिखाया कि इन तीन वाहनों में से कौन सा वाहन इतनी प्रभावशाली गति से भागने में सक्षम है। महिंद्रा ने खुलासा किया है कि वह अपने अगली पीढ़ी के इलेक्ट्रिक वाहनों को चरणबद्ध तरीके से लॉन्च करेगी, और इसमें फोक्सवैगन से मोटरों की सोर्सिंग करेगी।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment