महिंद्रा ने ग्लोबल मार्किट में लांच किया नया PIK UP बढ़िया डिज़ाइन व 4×4 के साथ

देश की मशहूर गाड़ी निर्माता कंपनी Mahindra ने लंबे इंतजार के बाद Scorpio N बेस्ड पिकअप ट्रक को लॉन्च कर दिया है। इस खास मौके पर, कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में अपने फ्यूचरस्केप इवेंट में ग्लोबल पिक अप का परिचय किया। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि वे निकट भविष्य में यूके और यूरोप में बोर्न ईवी रेंज लॉन्च करके अपने वैश्विक पहचान का विस्तार करेंगे। चलिए, इस ट्रक के विशेषताओं को जानते हैं।

Mahindra Global PIK UP Features~

कंपनी का कहना है कि Mahindra Global Pik Up को सुरक्षा के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसने जीएनसीएपी और लैटिन NCAP में पांच सितारा सुरक्षा रेटिंग प्राप्त की है। इसका निर्माण अगली पीढ़ी के लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित है और इसमें जिप, जैप, जूम, और कस्टम ड्राइव मोड का समर्थन होगा। इसके साथ ही, इसमें प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, 5G कनेक्टिविटी, एक सिंगल-पेन सनरूफ, और सेमी-ऑटोमैटिक पार्किंग भी शामिल हैं।

Mahindra Global PIK UP
Mahindra Global PIK UP

Mahindra Global PIK UP का इंजन

महिंद्रा Global Pik Up को 2.2-लीटर एमहॉक टर्बो डीजल इंजन से प्रदर्शित किया जाएगा, जिसमें 172 एचपी की अधिकतम शक्ति और 400 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न होता है। इस इंजन को छह-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ मिलाया गया है। SUV मॉडल में लो-रेंज गियरबॉक्स और टेरेन रिस्पॉन्स मोड के साथ 4×4 सिस्टम भी उपलब्ध होगा।

Mahindra Global PIK UP का डिज़ाइन

Mahindra Global Pik Up को मजबूत स्टाइल दिया गया है, जैसा कि एक पिकअप ट्रक का होना चाहिए। इसके फ्रंट फेशिया में एक नई ग्रिल, एलईडी हेडलैंप, वर्टिकल-स्टैक्ड एलईडी फॉग लैंप, एक बड़ी स्टील स्किड प्लेट, और बेहतर वॉटर-वेडिंग के लिए एक स्नोर्कल होता है। पीछे की ओर, पिकअप ट्रक में रिक्टेंगुलर एलीमेंट, वर्टिकल एलईडी टेल-लैंप, एक निचला बम्पर, और एक सीधा टेलगेट होता है। इसके अलावा, सुरक्षा के लिए दो अतिरिक्त पहिये भी होते हैं।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment