LPG Price Update: जानें 1 जुलाई से क्या कुछ बदल जायेगा!

नए महीने की शुरुआत हो चुकी है और ऐसे में इसने महीने में पहले दिन से ही कई सारे अहम बदलाव सरकार द्वारा किए जा रहे हैं। इस पोस्ट में चर्चा करने वाले हैं एलपीजी गैस सिलेंडर से जुड़े एक बड़े बदलाव के बारे में जिसे इसी महीने लागू किया जाना है। सरकार की तरफ से इसकी नई गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है। आइए जानते हैं आखिर एक जुलाई से क्या कुछ बदलने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में 1 जुलाई से बदलाव संभव देखा जा रहा है। रसोई हो या फिर कमर्शियल गैस का इस्तेमाल सिलेंडर की कीमतों में आपको बदलाव देखने को मिलने वाली है। जैसा कि आप सभी जानते हो सरकारी तेल कंपनियां हर महीने नियमित रूप से अपने एलपीजी की कीमतों में संशोधन कर दी है और ऐसे में इस महीने भी कुछ ऐसा ही बदलाव आपको दिखने वाला है।

LPG Price Update 1 july

सूत्रों की मानें तो 19 किलोग्राम के कमर्शियल गैस सिलेंडर और 14 ग्राम के गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई भी बदलाव इस महीने नहीं किया गया है। इसमें इस बार एलपीजी की कीमतों में कमी होने की संभावना दिख रही है।

मीडिया खबरों से यह भी पता चला है कि दिल्ली और मुंबई में पेट्रोलियम कंपनियां इसकी कीमतों के ऊपर संशोधन करने को विचार कर रही है। इसके अलावा सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में जुलाई महीने के अंत तक कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment