LPG Gas Cylinder Price Update: डबल सब्सिडी योजना का मिलेगा लाभ! हर घर में मात्र ₹587 में गैस सिलेंडर

मीडिया में इन दिनों यह खबर काफी तेजी के साथ फैल रही है कि गैस सिलेंडर के दाम बेहद सस्ते हो जाने वाले हैं। मंत्रालय की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद ऐसा बताया जा रहा है कि अब आपको गैस सिलेंडर मात्र ₹587 में मिल सकता है। हालांकि इस बात के पीछे कितनी सच्चाई है आइए इस पोस्ट के माध्यम से जानते हैं।

जैसा कि आप सभी जानते हो भारत में लगातार महंगाई पढ़ते जा रही है। ऐसे में डीजल पेट्रोल और गैस सिलेंडर के दामों में लगातार वृद्धि भी देखने को मिल रही है। लोग बढ़ती महंगाई के कारण काफी ज्यादा परेशान हैं ऐसे में सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया है कि लोगों को कुछ हद तक राहत दिलाया जाए। सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर के दामों में संशोधन देखने को मिल सकते हैं।

lpg-gas-cylinder-rate-today-05-july

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसा बताया जा रहा है कि आज के समय में जो गैस सिलेंडर आपको ₹1250 के आसपास में मिल रही है। इसके दाम कम होने वाले हैं और यह आपको ₹500 के आसपास मिल सकती है। इसका मुख्य कारण होने वाला है सरकार इन गैस सिलेंडर के रेट के ऊपर डबल सब्सिडी देने को राजी हो रहे हैं।

आपको बताते चलें कि नया गैस का रेट लिस्ट सिर्फ राजस्थान के कस्टमर के लिए ही लागू किया गया है। गहलोत सरकार ने यह फैसला लिया है कि वह राजस्थान के लोगों को मुफ्त गैस सिलेंडर मुहैया कराएगा। इसके अलावा अभी खबर आ रही है कि बीपीएल परिवार वालों को या फिर उज्जवला योजना वाले सदस्यों को मात्र ₹500 में गैस सिलेंडर मिल सकता है।

सस्ते में गैस सिलेंडर पाने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर करना होगा। या ऑनलाइन आवेदन बिल्कुल निशुल्क है आपको ₹1 भी चार्ज नहीं देना है। सरकार के इस नए फैसले के बाद गरीब लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment