शानदार ऑफर: मात्र 47,000 रुपए में खरीदे Komaki X2 Vogu ई-स्कूटर

Komaki X2 Vogue Electric Scooter: बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम से निजात पाने के लिए अब लोग इलेक्ट्रिक वाहन की ओर बढ़ रहे है। यही वह खास वजह से जिसके चलते पीछे एक दो सालो से ईवी की डिमांड में काफी तेजी देखने को मिल रही है।

आज इस पोस्ट में भी एक ऐसे ही शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करने वाले है जिसकी कीमत 50 हजार रुपए से भी कम है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको बेहतरीन रेंज और आकर्षक फीचर्स भी देखने को मिलते है। और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Komaki X2 Vogue है।

Komaki X2 Vogue Electric Scooter

Komaki X2 Vogue Electric Scooter

इसे Komaki कंपनी ने भारतीय ईवी बाजार में पेश किया है। इसमें आपको सारे स्मार्ट फीचर्स के अलावा शानदार डिजाइन और लुक देखने को मिलते है। इसकी बैटरी पावर भी काफी तगड़ी दी गई है।

कमाल के बैटरी पावर और रेंज

कंपनी ने कोमाकी एक्स2 वोग को 2 वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसमें कोमाकी एक्स2 वोग में 72 वी, 24 एच पावर वाले बैटरी का इस्तेमाल हुआ है और वही कोमाकी एक्स2 वोग 72 V, 28 Ah बैटरी पावर का इस्तेमाल हुआ है। यह सिंगल चार्ज में 65 से 75 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इसके बैटरी को 6 से 8 घंटे में फुल कर सकते है।

इसके अलावा इसमें काफी सारे स्मार्ट फीचर्स का भी इस्तेमाल किया है जो इसे बेहतर बनाता है। इसे खास कर शहर बाजार में रहने वाले लोगो के लिए डिजाइन किया है और यह एक लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है।

तगड़ी सस्पेंस और ब्रेकिंग सिस्टम से लैश

इस सेल्फ स्टार्ट स्कूटर में फ्रंट पर टेलीस्कोपिक शॉक एब्जॉर्बर और रियर साइड पर हाइडॉलिक शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए इसमें फ्रंट पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। वहीं, रियर साइड पर इसमें ड्रम ब्रेक्स मिलते हैं। इसमें अलॉय व्हील्स लगे हैं जिन पर ट्यूबलैस टायर्स चढ़े हुए हैं। 

काफी कम कीमत में लॉन्च

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बेस वैरिएंट की प्राइस 47,000 रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।  वही टॉप वैरिएंट में जाने पर इसकी कीमत 62,311 रुपए तक जाती है.

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment