मार्केट में मचेगा धूम! Hero ला रहा है एक दमदार माइलेज वाली बाइक देख कर उड़ जाएंगे आपके होश। जाने पूरी जानकारी!

2023 में Hero Hunk 160R की परीक्षा मणियों द्वारा किये गए परिमाण का पता चलता है कि यह बहुत उत्पादन किया जा रहा है और वे पूरी तरह से छिपे हुए थे। हीरो हंक, एक मजबूत 150 सीसी की मोटरसाइकिल है, जिसमें CBZ Extreme की तरह इंजन होता है, लेकिन भारत में यह ज्यादा प्रसिद्ध नहीं हुई है। Hero Motorcorp ने इसे भारत में बंद कर दिया, लेकिन विदेशी बाजार के लिए उसका निर्माण जारी है। अगस्त 2022 में 2,749 यूनिट्स की शिपमेंट होने से हीरो हंक उस महीने भारत के सबसे बड़े 2 व्हीलर निर्माता की ओर से अधिक निर्यात की गई 2-व्हीलर बन गई थी।

प्रकार और Features:

Hero ने विभिन्न बाजारों में अलग-अलग रणनीतियाँ अपनाई है। उदाहरण के रूप में, कुछ बाजारों में कंपनी ने Xtreme 160R को Hunk 160R के रूप में बाजार में पेश किया है। वैसे ही, कुछ बाजारों में हंक 190R ने एक्सपल्स 200 के साथ इंजन साझा किया है। रोचक बात यह है कि Hunk 150 कुछ बाजारों में अब भी उपलब्ध है, जहाँ पहले के भारत में पाए जाने वाले फीचर्स और डिज़ाइन हैं। हालांकि, भारत में एक नए हंक मॉडल की जांच चल रही है, जिससे एक नया अपडेट संकेत हो रहा है।


2023 में Hunk परीक्षण मणियाँ जयपुर में Hero Motorcorp के टेक सेंटर के पास मिलीं। दोनों मोटरसाइकिलें लाल नंबर प्लेट से लदी थीं, जिससे स्पष्ट था कि वे परीक्षण मणियाँ हैं। इन मोटरसाइकिलों के डिज़ाइन तत्व, जैसे कि Body Panel, Tank Design, हेडलाइट, Oil Wheels आदि, Hero Xtreme 200R की तरह थे, जो एक्सट्रीम 200S और X pulse 200 के साथ लॉन्च हुआ था।

Hero Hunk 160

इंजन Details:

Speed जांच में एक बड़ा परिवर्तन आया है। 2023 में Hero Hunk परीक्षण मणियाँ एक 160cc के इंजन से लैस थीं, जो पहले एक्सट्रीम 160R में दिखाई दिया था। दिलचस्प बात यह है कि इस इंजन की छोटी 200cc के इंजन से अधिक मिलती है। यह चयन दिखाता है कि हीरो Motorcorp की योजना हो सकती है कि वे छोटे इंजनों को निचले सेगमेंट में भी प्रस्तुत करें, जहाँ होंडा Unicorn ने धूम मचाई है।

Hunk160R में कुछ कम फीचर्स और सजावटें हैं, जिससे उम्मीद है कि हीरो के पास प्रतिस्पर्धात्मक मूल्य निर्धारण की स्थिति बनेगी। इसमें Single-channel ABS, एलॉय व्हील्स, Dual Disc Breaks, LED पिछलाइट्स, हैलोजन हेडलाइट्स आदि शामिल हैं। Hero शायद Xtreme 160R की तरह कनेक्टेड फीचर्स को भी पेश करेगा।

जबकि एक्सट्रीम 160R का इंजन 15 बीएचपी और 14 एनएम की टॉर्क उत्पन्न करता है, 2023 की हीरो हंक मॉडल के इंजन की शक्ति सेगमेंट के हिसाब से कम हो सकती है। हालांकि, होंडा यूनिकॉर्न और हाल ही में लॉन्च हुई बजाज पल्सर P150 जैसी प्रतिस्पर्धात्मक मूल्य से लड़ सकते हैं।

यदि भारत में यह प्रस्तावित है, तो नया हीरो हंक मॉडल आने वाले साल के आसपास किसी समय में दिख सकता है, जैसे परीक्षण मणियों की तैयारी के आधार पर। शीर्ष वैरिएंट के लिए मूल्य लगभग 1 लाख से 1.05 लाख रुपये के बीच हो सकता है और बिना कनेक्टेड फीचर्स के बेस वैरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये से भी कम हो सकती है।

उम्मीद है की आपको ये जानकारी पसंद आई होगी! ऐसी ही जानकारी को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ!
vahannews~आपकी जानकारी हमारा महत्ता!

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment