Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार ने किया धमाल, इन खूबियों से है लैश

Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार लम्बे समय से चर्चा में है। यह स्मार्ट इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसमें विभिन्न उन्नत तकनीक जोड़ी जा रही है। अब, इस कार को रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। शाओमी की इस आगामी इलेक्ट्रिक कार का मॉडल नंबर MS11 बताया गया है, जिसे एक कोडनेम के रूप में भी जाना जा सकता है। EV के रेंडर्स मार्च 2023 में दिखाए गए थे, जिनमें डिज़ाइन की स्पष्ट छवियाँ थीं। नई छवियों में EV कैमोफ्लाज में दिख रही है।

ऑटोमोटिव ब्लॉगर चांग यान ने Xiaomi MS11 की कुछ टेस्टिंग फोटोग्राफ्स साझा की हैं, जिनमें इलेक्ट्रिक कार का कैमोफ्लाज़ आउटफिट है। तस्वीरें रोड टेस्टिंग के दौरान की गई हैं, जिससे पता चलता है कि इलेक्ट्रिक कार अपने अंतिम चरण में है। इन छवियों से पता चलता है कि कार में बड़े व्हील रिम्स होंगे और चार्जिंग पोर्ट पीछे बाईं ओर स्थित है।

MI
Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार ने किया धमाल, इन खूबियों से है लैश 3

Xiaomi MS11 इस आगामी इलेक्ट्रिक कार को 2024 के पहले छमाही में लॉन्च कर सकता है। वर्तमान में कंपनी ने इस कार की चुनिंदा तकनीकी विशिष्टताओं की जानकारी दी है। यह कार दो वरिएंट्स में उपलब्ध होगी, जिनमें एक 400V वर्जन होगा, जिसमें BYD लिथियम आयरन फॉस्फेट बैटरी होगी, और एक 800V वर्जन होगा, जिसमें CATL टर्नरी किरिन बैटरी होगी। Xiaomi ने इसे AI और सेल्फ-ड्राइविंग क्षमताओं के साथ जोड़ने की भी जानकारी दी है।

Xiaomi Electric Car MS11 की कीमत

पहले एक सोशल मीडिया लीक में Xiaomi MS11 की कार की कीमत 3.47 लाख रुपए बताई गई थी, लेकिन Xiaomi के पब्लिक रिलेसंस हेड वांग हुआ ने ने इस जानकारी को खारिज किया था। यह एक मध्यम आकार की इलेक्ट्रिक कार हो सकती है, जिसमें एक बड़ा बैटरी पैक होगा, जो इसे एक लंबी यात्रा करने में मदद करेगा। कार में कई टेक्नालॉजी सुविधाएँ होंगी, जैसे कि ADAS सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, AI सिस्टम और एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment