हाई रेंज और दमदार बैटरी पैक वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर, जिसपर हर भारतीय को होगा गर्व

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का बढ़ता हुआ डिमांड काफी तेजी से बढ़ रहा है। इसका प्रमुख कारण इन वाहनों की बेहतर रेंज और कम मेंटेनेंस होती है। भारतीय मार्केट में कई स्टार्टअप कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर बना रही हैं, जो लोगों को पसंद आ रहे हैं। अगर आप एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं, तो हम आपके लिए एक सूची लाए हैं।

Ola S1 Pro

भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है, ओला S1 प्रो। ओला ने भारत में अपनी जगह बना ली है और इसके स्कूटर को लोग पसंद कर रहे हैं। इस स्कूटर में विशेष फीचर्स हैं और इसकी कीमत 1.50 लाख रुपये है। यह 181 किमी की रेंज के साथ आता है और 4 किलोवॉट घातक बैटरी पैक के साथ है। इसे आसानी से चार्जिंग स्टेशन पर चार्ज किया जा सकता है।

Ather 450X Electric Scooty

Electric Scooty

ओला के साथ-साथ, एथर भी बाजार में नाम बना रही है। यह एक स्टार्टअप कंपनी है और इसके पास दो विभिन्न बैटरी वेरिएंट्स हैं – 3.7 kWh और 2.9 kWh। बड़ी बैटरी 150 किमी की रेंज का दावा करती है, लेकिन एक चार्ज पर वास्तविक रेंज 110 किमी है। यह 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है।

Simple One Electric Scooter

भारतीय बाजार में एक और प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसकी कीमत 1.45 लाख रुपये है। यह स्कूटर स्पोर्टी लुक के साथ आता है और एक चार्ज पर 212 किमी की रेंज देता है। विनिर्माता कंपनी ने इसमें कई उत्कृष्ट फीचर्स शामिल किए हैं। इसकी कीमत 1.25 लाख रुपये है और Vida V1 Pro 3.94 kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जो एक चार्ज पर 165 किमी की रेंज देता है।

Vida v1 pro Electric

भारत की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है।आपको बता दें इसकी कीमत 1.25 लाख रुपये है। Vida V1 Pro 3.94 kWh बैटरी पैक के चलते एक बार चार्ज करने पर 165 किमी की रेंज देती है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment