Joy E-Bike खरीदें मात्र ₹3,500 की EMI में, साथ में मिलेगा 130km रेंज

भारत में बिजली वाहनों की संख्या बढ़ रही है, और कई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक बाजार में ला रही हैं। गुजरात के वडोदरा स्थित कंपनी वार्ड विजार्ड ने जॉय ई-बाइक ब्रांड के तहत एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिहोस, पेश किया है। हम आपको इस खबर में बताएंगे कि इसमें कितनी मोटर क्षमता है, इसकी रेंज क्या है, स्कूटर में कैसे फीचर्स मिलते हैं, और इसकी कीमत क्या है, क्या यह इसे खरीदने लायक है?

कैसी है राइड क्वालिटी!

हमने इसे एक गो कार्ट ट्रैक पर कुछ समय के लिए चलाया। ऐसे में हम स्कूटर के बारे में पूरी तरह से निष्कर्षित रिव्यू नहीं दे सकते हैं, लेकिन हमने जो भी चलाया, वह काफी हल्का स्कूटर था, जिससे इसे आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। हालांकि, अगर इसे पहले दो मोड्स के बाद हाइपर मोड में चलाया जाता है, तो पावर मिलती है, लेकिन जैसे-जैसे स्पीड बढ़ती है, यह ज्यादा वाइब्रेट होता है। इसके साथ ही, इको और स्पोर्ट मोड में चलाने पर रेंज भी बेहतर मिलती है और स्कूटर में ज्यादा वाइब्रेशन की कमी होती है, लेकिन पावर कम होती है। कुल मिलाकर, इसकी राइड क्वालिटी को भी और बेहतर बनाने की आवश्यकता है।

joy mihos

स्कूटर में 2.96 किलोवॉट-घंटा की बैटरी है, जिसे चार्ज करने में करीब चार घंटे का समय लगता है। इसके साथ ही, यहां पर 1.5 किलोवॉट की मोटर है। स्कूटर में हैब मोटर का उपयोग किया गया है, जो पिछले पहिये पर लगाई गई है। स्कूटर में 1500 वॉट की मोटर दी गई है, जिससे 250 न्यूटन-मीटर का टॉर्क मिलता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 63 किलोमीटर प्रति घंटा है, और इसकी रेंज 130 किलोमीटर के करीब है। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर को सिर्फ सात सेकेंड में जीरो से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलाया जा सकता है।

कीमत व EMI Plan!

जॉय ई-बाइक मिहोस इलेक्ट्रिक स्कूटर का केवल एक स्टैंडर्ड वैरिएंट है, जिसकी ऑन-रोड कीमत ₹1,55,163 रुपए से शुरू होती है। यह एक 130 किलोमीटर रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए अच्छी कीमत है। इस स्कूटर को आप किस्तों पर खरीद सकते हैं, मात्र ₹7,758 की कम से कम डाउन पेमेंट देककर, फिर आपको अगले 60 महीनों तक केवल ₹3,685 की ईएमआई देनी होगी। अगर आप दिन-प्रतिदिन के उपयोग के लिए एक बेहतर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment