यदि आप भी हैं Innova के Waiting टाइम पीरियड से परेशान! तो आजमाएँ यह टिप्स, पढ़ें पूरी प्रोसेस

हाल ही में कुछ दिन पहले टोयोटा कंपनी के द्वारा इनोवा हाइक्रॉस को मार्केट में पेश किया गया था जो लोकप्रिय Toyota Innova MPV का एक हाइब्रिड मॉडल है जो 2004 में सबसे पहले मार्केट में पेश किया गया था। और फिर इसको नये रूप में 2017 में पेश किया गया था और जिसकी तुलना पहले वाली innova से काफ़ी अलग और शानदार है।

लेकिन फिर एक बार इस Innova को नए अवतार में मार्केट में पेश किया गया था, जिसका Waiting Time पीरियड काफ़ी अधिक था जिसके कारण सभी इस गाड़ी की टाइम पीरियड से तंग आ गयें थे। लेकिन कंपनी के द्वारा पिछले कुछ बीते दिन के इंटरव्यू में इसकी wating पीरियड को कम कर दिया गया है और इस पीरियड को कम करते ही यह कार अप्रैल महीने में जनवरी,फ़रवरी, मार्च का बिक्री रिकॉर्ड को तोड़ दी है। क्योंकि वेटिंग पीरियड हटने के बाद यह कार की लोकप्रियता मार्केट में अधिक बाढ़ गई है।

innova hycross
यदि आप भी हैं Innova के Waiting टाइम पीरियड से परेशान! तो आजमाएँ यह टिप्स, पढ़ें पूरी प्रोसेस 3

Toyota Innova Hycross में मिल रहा बड़ा पेट्रोल इंजन

इस न्यू Innova Hycross में आपको 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन और एक बैस्ट इलेक्ट्रिक मोटर का कॉम्बिनेशन मिलता है। यह एक हाइब्रिड पावरट्रेन 152 हॉर्सपावर और 143 एलबी-फीट टार्क पैदा करने में सक्षम है, जो शहर के ट्रैफिक और हाईवे पर इनोवा हाइक्रॉस को पावर देने के लिए पर्याप्त पॉवर है। इलेक्ट्रिक मोटर एक निकेल-मेटल हाइड्राइड बैटरी द्वारा संचालित होती है जो दूसरी पंक्ति की सीटों के नीचे स्थित होती है।

इस न्यू Innova Hycross में मिल रहा है बेस्ट माईलेज

इस नई Innova Hycross के प्रमुख लाभों में से एक इसकी प्रभावशाली ईंधन बचत है, जिसे हम अधिक माईलेज के नाम से भी जाना जाता है। इसकी औसत ईंधन बचत 16.26 किमी/लीटर है, जो नियमित इनोवा की औसत ईंधन बचत 10.75 किमी/लीटर से काफी अधिक है। इसका मतलब यह है कि इनोवा हाईक्रॉस गैस के एक टैंक पर अधिक दूर तक जा सकती है, जो ईंधन की लागत पर बचत का अनुवाद करती है।

इस न्यू Innova को मिला 5 स्टार का सेफ़्टी रेटिंग

इनोवा हाईक्रॉस कई हाई लेवल की सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है, जिसमें एंटी-लॉक ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण और एयरबैग का एक सूट शामिल है। ये सुरक्षा विशेषताएं इनोवा हाईक्रॉस को उन परिवारों और व्यक्तियों के लिए एक सुरक्षित और विश्वसनीय विकल्प बनाती हैं जो एक ऐसे वाहन की तलाश में हैं जो उनके दैनिक आवागमन के साथ-साथ लंबी सड़क यात्राओं को भी संभाल सके।

इस गाड़ी में मिल रहा 8 सीट और बड़ा लेग स्पेस

इनोवा हाईक्रॉस की एक और खासियत इसका विशाल इंटीरियर डिज़ाइन है। जो MPV मॉडल में अधिकतम 8 यात्री आराम से बैठ सकते हैं और इसमें सभी यात्रियों के लिए पर्याप्त लेग स्पेस और हेड रेस्ट दिया गया है। तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए अधिक लेग स्पेस प्रदान करने के लिए दूसरी पंक्ति की सीटों को समायोजित किया जा सकता है, और अतिरिक्त कार्गो स्थान प्रदान करने के लिए तीसरी पंक्ति की सीटों को मोड़ा जा सकता है। यह इनोवा हाईक्रॉस को एक बहुमुखी वाहन बनाता है जिसका उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है, परिवार और दोस्तों को ले जाने से लेकर भारी सामान ले जाने तक।

न्यू Innova में मिल रहा न्यू एडवांस टेक्नोलॉजी

इनोवा हाइक्रॉस कई सुविधाजनक सुविधाओं के साथ आती है जो ड्राइविंग और यात्रा को अधिक सुखद बनाती हैं। MPV एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB पोर्ट और एक रियरव्यू कैमरा शामिल है। सिस्टम का उपयोग करना आसान है और विभिन्न प्रकार के मनोरंजन विकल्पों तक पहुंच प्रदान करता है, जिसमें संगीत स्ट्रीमिंग और इसमें आपको बेस्ट बेस्ट फ़ीचर्स देखने को मिल जाता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

3 years Experience Auto news expert. Manu belongs from West champaran, Bihar and write news, views, reviews for Automobile updates.

Leave a Comment