₹1,800 की सस्ती EMI में खरीदें, 90km रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर..

HOP Electric Mobility ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बनाने का नाम बदलते हुए भारतीय बाजार में दो नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च किए हैं। इन नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों का नाम HOP Lyf और HOP Leo है। इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आकर्षक डिज़ाइन है और इंटरनेट, जीपीएस, और मोबाइल एप्लिकेशन जैसे कनेक्टेड फीचर्स भी मिलते हैं। इसके साथ ही, इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों की ड्राइविंग रेंज 125 किलोमीटर तक है।

इनमें 72V आर्किटेक्चर, हाई परफॉर्मेंस मोटर और 19.5 लीटर के बूट स्पेस होता है। इन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का उद्देश्य युवा ग्राहकों को आकर्षित करना है। कंपनी ने बताया है कि वह इस वित्त वर्ष के आखिर तक भारतीय बाजार में कम से कम पांच इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लॉन्च करेगी। यहां आपको इन दो नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स HOP Lyf और HOP Leo की ड्राइविंग रेंज, फीचर्स और कीमत से जुड़ी अहम बातें बताई जा रही हैं।

hop
₹1,800 की सस्ती EMI में खरीदें, 90km रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर.. 3

लुक और डिज़ाइन..

HOP Lyf और HOP Leo, ये दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स ट्रेंडी डिज़ाइन और आकर्षक लुक के साथ हैं। इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों को आकर्षक कलर ऑप्शन्स में पेश किया गया है। तुलना करते हुए, HOP Lyf स्कूटर का डिज़ाइन ज्यादा शार्प है, जिसमें एक्सटेंशन के साथ वी-आकार के फ्रंट एप्रन होता है। वहीं, HOP Lyf में खास बात यह है कि इसमें बैक सपोर्ट होता है, जिससे पीछे बैठने वाले सवारी को आरामदायक यात्रा का अनुभव मिलता है।

HOP LYF की ड्राइविंग रेंज

HOP Lyf को कंपनी ने Lyf Basic, Lyf और Lyf Extended वैरिएंट्स में पेश किया है। कंपनी का दावा है कि इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में 125 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज मिलती है। इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटे है। इसके साथ ही, ये 180 किलोग्राम का भार उठा सकते हैं और इनमें 19.5-लीटर का बूट स्पेस होता है। इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों में इंटरनेट, जीपीएस, और मोबाइल ऐप्लिकेशन जैसे कनेक्टेड फीचर्स भी मिलते हैं।

HOP Lyf और Leo दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की रनिंग कॉस्ट (लागत) काफी कम है। इसके अलावा, HOP जल्द ही अपनी नई ई-बाइक OXO 100 को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और यह एक चार्ज करने पर 100 किलोमीटर तक की दूरी चला सकेगी।

कीमत और EMI प्लान

HOP Electric LYF इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वैरिएंट्स उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत शुरू होती है ₹79,620 रुपए (एक्स-शोरूम) से और जाती है ₹93,417 रुपए तक। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप एमआई पर भी खरीद सकते हैं, केवल ₹3,981 रुपए की कम से कम डाउन पेमेंट के साथ, जिसके बाद आपको ₹1,891 रुपए की किश्तें प्रति महीना चुकानी होंगी, अगले 5 साल तक। यह एक उत्कृष्ट विकल्प है दिन-प्रतिदिन के उपयोग के लिए।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment