Honda लांच करने जा रही अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस दिन भारत में देगी दस्तक

Honda U-Go!

इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की मांग तेज़ी से बढ़ रही है। इसलिए, वाहन निर्माता कंपनियां तेजी से इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। हाल ही में, दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपना सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, Honda U-Go लॉन्च किया है। इसकी कीमत 7,499 युआन (करीब 86,000 रुपये) है। यह स्कूटर होंडा की चीनी सब्सिडियरी, युआंग होंडा द्वारा लॉन्च किया गया है।

रेंज व बैटरी..

Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनों वर्जन में 1.44kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है। यह बैटरी 65 किलोमीटर की रेंज देती है। हालांकि, एक अतिरिक्त बैटरी के साथ, स्कूटर की रेंज को 130 किलोमीटर तक बढ़ाया जा सकता है। हाल ही में लॉन्च हुए Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्टैंडर्ड रेंज 121 किलोमीटर है, जबकि प्रो मॉडल की रेंज 181 किलोमीटर है।

honda ev scooter
honda ev scooter

सॉफ़्टी फीचर्स..

Honda U-Go में कई खास फीचर्स हैं। इसमें एक पतला LED हेडलाइट, एक LED DRL स्ट्रिप, एक LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक USB चार्जिंग पोर्ट और एक एंटी-थेफ्ट अलार्म है। कंपनी ने अभी तक इस स्कूटर को भारत में लॉन्च करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि यह जल्द ही भारत में भी उपलब्ध होगा।

s
Honda U-Go!

किफ़याति कीमत..

चीन में, Honda U-Go की कीमत 7,499 युआन है। यह भारतीय रुपये में लगभग 86,000 रुपये है। कुछ सूत्रों के अनुसार, जब यह स्कूटर भारत में लॉन्च होगा, तो इसकी कीमत लगभग ₹ 87,000 होगी। हालांकि, इसकी कीमत के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment