Ola हुआ फिसड्डी! Honda EM1 का यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मारी बाज़ी

Honda की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर ने OLA की डिमांड पर प्रभाव डालने का इरादा किया है, जिसमें एक शानदार रेंज के साथ Classy लुक होगा, लॉन्च की तारीख के बारे में जानकारी हासिल करें। Honda इलेक्ट्रिक स्कूटर ने सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियों को टक्कर देने का दावा किया है। इससे पहले, दो पहिया बाइक कंपनियां भी इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने में जुट गई हैं। बाजार में रोज़ नए इलेक्ट्रिक स्कूटर दिखाई देते हैं। हालांकि, होंडा कंपनी की इलेक्ट्रिक कारों के लिए इतनी चर्चा नहीं है, लेकिन अब यह जापानी कंपनी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

होंडा ईएम1 इलेक्ट्रिक स्कूटर

होंडा ने सितंबर 2022 में Honda EM1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की घोषणा की थी। जापान की दोपहिया कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है, जो युवाओं को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, खासकर कम दूरी पर यात्रा करने वालों को आकर्षित करने के लिए।

honda em1

होंडा ईएम1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी

न्यू Honda ने इस नवाचारी इलेक्ट्रिक स्कूटर को ‘ईएम1’ के नाम से प्रस्तुत किया है। इसका मुख्य उद्देश्य कम दूरी पर यात्रा करने वाले ग्राहकों को आकर्षित करना है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का बैटरी पैक आमतौर पर लीथियम-आयन बैटरी के साथ हो सकता है, जिसका क्षमता 1.47 kWh होगा और इसका वजन 10.3 किलोग्राम होगा। बैटरी को 6 घंटे में फुल चार्ज करने के लिए 270W का एसी चार्जर दिया गया है।

बार-बार बैटरी नहीं करनी होगी चार्ज

इसका चार्जर 270W का है, जो AC करंट सप्लाई करता है, और इसे 6 घंटे में पूरी तरह से चार्ज कर देता है। कंपनी ने ग्राहकों को विनिमेय बैटरी नेटवर्क प्रदान किया है, ताकि आवश्यकता होने पर एक और चार्ज बैटरी उपलब्ध कर सकें। इस तरीके से आप बैटरी चार्जिंग की समस्या से बच सकते हैं।

45 किमी/घंटे की रफ्तार में दौड़ सकेगा

होंडा ने दावा किया है कि नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है। इसकी रेंज भी काफी ठीक है, होंडा EM1 स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 48 किमी तक की दूरी कवर कर सकता है। इसमें टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, ट्विन हेडलाइट्स, और नवाचारी डिज़ाइन शामिल है। इसकी लॉन्च तिथि की आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं की गई है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment