स्वैपेबल बैटरी के साथ Honda नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच, जानें फीचर्स

Honda Electric Scooter SCe!

Active लवर्स के लिए खुशखबरी है अब हौंडा ने एक्टिवा की इलेक्ट्रिक वर्शन को भी लांच कर दिया है जो कि बहुत जल्द ही भारतीय मार्केट में नजर आने वाली है। तो चले देखते है इसके बारें में। नया इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो जापान में चल रहे मोबिलिटी शो में दिखाया गया है, SC e इसे ट्रेडमार्क से पहचाना जाता है। यह दुनिया भर में ईवी सेगमेंट के साथ जुड़ा हुआ है। यह शहरी क्षेत्रों के आवागमन के लिए डिज़ाइन किया गया है।

दमदार डिज़ाइन

अगर इसकी डिजाइन की बात करे तो इस इलेक्ट्रीक स्कूटर को रोजमर्रा की जिंदगी के लिए तैयार किया गया है और इसमें कोई नया पन नहीं है। इसका डिज़ाइन पारंपरिक थीम को बनाए रखता है, और नीले हेडलाइट्स इसकी खूबसूरती को बढ़ाते हैं। नीले तत्वों के साथ फ्रंट लाइटिंग पैनल चौड़ाई वाली एलइडी डीआरएल के साथ है, जो इसकी स्टाइलिश दिखावट को बढ़ाती है। साथ ही, हैंडलबार, फ़्लोरबोर्ड, और रियर टेल सेक्शन भी डिज़ाइन में हैं, जो स्कूटर की इलेक्ट्रिक चरित्र को प्रमोट करते हैं।

Honda Activa Electric Scooter Update
Honda Activa Electric Scooter Update

Honda Electric Scooter SC e स्टोरेज

अगर स्टोरेज की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सीट लंबी और चौड़ी है, जिससे सवार और पीछे बैठे व्यक्ति को आराम मिलता है। इसमें बैटरी पैक सीट के नीचे है, जिससे अंडर सीट स्टोरेज मिलती है, और सीट के बने भंडार में हेलमेट रखा जा सकता है। SC e की तस्वीरों के बेस पर लगता है कि फ्रंट में कोई स्टोरेज नहीं है, लेकिन लॉन्च के समय इसमें फ्रंट स्टोरेज की संभावना है।

Name of the Electric ScooterHonda Electric Scooter SC e
रेंज 80 Km
क्षमता 3.5 kWh
कीमत ₹2.2 लाख
Official WebsiteClick here

मॉडर्न फीचर्स

अगर फिचर्स की बात करे तो इस होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर SC e कॉन्सेप्ट में बड़ी TFT डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट कंसोल है, जैसे कि Ola S1 Pro और Ather 450x में होता है। इसमें ब्लूटूथ, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, और वॉइस नेवीगेशन जैसे आधुनिक फीचर्स हो सकते हैं। बैट्री की बात करे तो इसमें दो स्वैपेबल बैटरी है, जिसे होंडा मोबाइल पावर पैक कहा जाता है, और कहा गया है कि इससे स्कूटर की स्पीड और रेंज काफी बेहतर हो सकती हैं।

honda sc e electric scooter concept debuts with swappable batteries japan mobility show 2023 carandbike 1 549d91a413
Honda Activa Electric Scooter

कब होगा ? लॉन्च और क़ीमत

होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर SC e की लॉन्च डेट के बारे में अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं है, लेकिन यह 2025 या 2024 के आसपास हो सकती है।और इसकी कीमत के बारे में बात करें तो  लगभग ₹2.2 लाख रूपये है।

इस स्कूटर के एक माडर्न में यह शामिल है कि इसमें होंडा मोबाइल पावर पैक शामिल है, जिससे बैटरी जल्दी बदली जा सकती है, जो इसकी इस्तेमालिता को बढ़ाता है।इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के साथ, होंडा ने आगामी ईवी वाहनों के लिए एक नए युग की शुरुआत की है, जो सुरक्षा, स्थिरता, और पर्यावरण के प्रति संबंधित है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment