Honda का धमाका! जल्द ही इंडिया में दस्तक देगा Electric Scooter, तैयारी हुई पूरी

Honda EM1 e Electric Scooter: अभी का समय इलेक्ट्रिक का हो गया है. ऐसे में हर कंपनी अपनी बाइक और गाड़ी को इलेक्ट्रिक मॉडल तैयार कर रही है. जिसमें से हौंडा कंपनी ने भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में उतारने की घोषणा की है. दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी हौंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में उतारते ही तहलका मचा दिया है.

इस कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक टू व्हीलर EM1 e को मार्केट में उतारने का फैसला किया है. हालांकि अभी तक यह भारत में नहीं लांच किया गया है, लेकिन इसको यूरोपियन मार्केट में लांच किया जा चुका है. यह माना जा रहा है कि इंडिया मार्केट में यह बहुत जल्द ही देखने को मिलने वाला है. और साथ ही बहुत कम रेंज में और अच्छी बैटरी बैकअप के साथ 48 किलोमीटर की रेंज तक यह स्कूटर देखने को मिल सकता है.

Honda EM1 e Electric Scooter

हौंडा कंपनी ने सितंबर में अपने नए प्रोजेक्ट के बारे में खुलासा करते हुए यह बात सामने रखी थी की कंपनी 2025 तक यूरोपियन बाजार में से 10 से ज्यादा टू व्हीलर इलेक्ट्रिक मॉडल बाइक को मार्केट में लांच करेगी. फिलहाल कंपनी ने यह स्कूटर पेश किया है जिसके बारे में आज हम आपको बताएंगे. इसमें आपको क्या खूबियां और क्या क्या फीचर देखने को मिलेंगे तो चलिए जानते हैं.

डिजाइन 

अगर हम स्कूटर की डिजाइन की बात करें तो यह बहुत ही स्लीक है. स्कूटर के फ्रंट को काफी कर्वी स्टाइल में बनाया गया है और इसका रियल सेक्शन को एक एंगुलर टाइप में शेप किया गया है. इसका डिजिटल डैशबोर्ड बहुत ही सामान्य तरीके से बनाया गया है. स्कूटर में हेड लाइट, एलइडी लाइट साथ ही अंडरसीट स्टोरेज, बॉटल होल्डर यूएसबी चार्जर जैसे सभी ऑप्शन आपको इसमें देखने को मिलते हैं. स्कूटर में मोटरसाइकिल की टेक्नोलॉजी वाला टेलिस्कोपिक फॉर्क अप फ्रंट सस्पेंशन दिया गया है

बैटरी 

इस स्कूटर में आपको स्वैपेबल लिथियम आयन बैटरी दी गई है. इस बैटरी का वजन तकरीबन 10 किलोग्राम का होगा. वही स्कूटर से एक साथ चार्जर दे रही जिसका वजन 5 किलोग्राम के आस पास होगा.

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment