Honda Electric Activa: मात्र 18 हजार में घर लाएं, मिलेगा 150 किमी रेंज

Honda Electric Activa: डीजल पेट्रोल के बढ़ते इस महंगाई से हर कोई अब परेशान हो चुका है। और यही एक मुख्य वजह है कि लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं। मार्केट डिमांड को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर शानदार फीचर्स के साथ उपलब्ध करा रहे हैं। ऐसा मैं आज ही इस पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं हौंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा के बारे में जिसे आप सस्ते कीमत पर अपना बना सकते हैं।

होंडा का इलेक्ट्रिक अवतार

अभी होंडा एक्टिवा स्कूटर भारत का सबसे पसंदीदा स्कूटर है। जल्द ही अपना इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने वाली है। आप जैसा ही एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन खरीदते हैं आपके काफी सारे पैसे बच जाएंगे। लोग एक्टिवा को खरीदना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। Honda स्कूटर का इलेक्ट्रिक वर्जन मार्केट में आने में थोड़ा टाइम लग सकता है। लेकिन आप इससे पहले ही इस स्कूटर को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करा सकते हैं।

Honda Electric Activa

आपको बता दें कि नॉर्मल पेट्रोल होंडा स्कूटर को आप कन्वर्जन कित की मदद से इलेक्ट्रिक स्कूटर में आसानी से कन्वर्ट करा सकते हैं। भले ही यह पेट्रोल वेरिएंट के साथ पेश किया गया है लेकिन मार्केट में अब एक से बढ़कर एक कन्वर्जन कीट है, जिसकी मदद से आप इसे इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट कर सकते हो।

यदि आप भी अपने होंडा स्कूटर को इलेक्ट्रिक में बदलना चाहते हैं तो इसे कन्वर्जन कीट की मदद से कर सकते हैं। महाराष्ट्र की स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 ने इस कीट को तैयार किया है। इसके ऊपर आपको 3 साल की वारंटी मिलेगा।

क्या होगी इसकी कीमत

इस इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की कीमत मात्र ₹18000 से लेकर ₹23000 है। इस कीमत में बैटरी को शामिल नहीं किया गया है आपको बैटरी अलग से खरीदना पड़ेगा। इस कीट में आपको 60 वोल्ट 1200 वाट की बीएलडीसी मोटर मिलेगी। सिंगल चार्ज पर आप इस कन्वर्टेड इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment