Honda का सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर: अब बार-बार चार्ज करने की परेशानी ख़त्म

इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ-साथ कई बड़ी टू-व्हीलर कंपनियाँ भी अब इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही हैं। इससे बाजार में रोज़ाना नए इलेक्ट्रिक स्कूटर आ रहे हैं। हालांकि, होंडा अब इस धारणा को दूर करने के लिए कदम उठा रहा है क्योंकि उनका नाम इलेक्ट्रिक कारों के लिए अभी तक बहुत सक्रिय नहीं है। यहाँ तक कि जापानी कंपनी ने हाल ही में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर, Honda EM1, की घोषणा की है जिसे वे सितंबर 2022 में लॉन्च करेंगे। इससे वे युवाओं को भी अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं, विशेष रूप से उनके लिए जो कम दूरी तक ही जाते हैं। इससे उनकी मार्केटिंग में नए दिशानिर्देश दिखाए जाएंगे।

होंडा ईएम1, जिसे होंडा किसी नए प्रकार के दोपहिया के रूप में पेश कर रहा है, वास्तव में एक इलेक्ट्रिक मोपेड है। यह इसके नाम में ‘ईएम’ का प्रतिनिधित्व करता है। इसने हाल ही में लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘होंडा मोबाइल पावर पैक ई’ के साथ एक लिथियम-आयन बैटरी का उपयोग किया है, जिसका क्षमता 1.47 kWh है और जिसका वजन 10.3 किलोग्राम है। इसे 270W के एसी चार्जर से चार्ज किया जा सकता है।

Honda cheap Electric Scooter
Honda cheap Electric Scooter

होंडा EM1: दिल जीतने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ नई यात्रा का आरंभ

होंडा ने घोषणा किया है कि उनका नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, ईएम1, 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ सकता है। बैटरी की चार्जिंग के साथ यह स्कूटर 48 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। इसके साथ ही, इसमें टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, ट्विन शॉक एब्ज़ॉर्बर, कॉम्बी ब्रेकिंग, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स भी शामिल हैं। यह स्कूटर आपको एक सुखद और उच्च गति वाली यात्रा का आनंद देने का वादा करता है, साथ ही एक चार्ज में दी जाने वाली दूरी भी प्रदान करता है।

Diwali Discount: सस्ती कीमत में घर लाएं Hero Destini Prime स्कूटर

होंडा ईएम1: बिना फिकर बैटरी, बिना रुके यात्रा का आनंद

होंडा EM1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ, अब आपको बार-बार बैटरी चार्ज करने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। यह 270W एसी चार्जर के साथ आता है, जिससे यह 6 घंटों में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है। होंडा ने ग्राहकों के लिए एक विनिमेय बैटरी नेटवर्क प्रदान किया है, जिसके तहत आप एक बैटरी को दूसरे से बदल सकते हैं। इससे आप बैटरी चार्जिंग की समस्या से राहत पा सकते हैं।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Prashant Raghav is a freelancer writter on vahannews.com with a passion for automobiles. Prashant brings his expertise and skill set to the auto section providing readers with the latest news and insights on automobiles

Leave a Comment