Honda Activa पर मची लूट! मात्र 16000 में ऐसे खरीदें शानदार स्कूटर

Honda Activa Scooter!

Electric Vehicles की मांग और बाजार दोनों ही तेजी से बढ़ रहे हैं. इस पर ध्यान देते हुए, Honda भारतीय बाजार के लिए एक नया Electric Scooter लाने की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी इसका एलान 2023 को कर सकती है.

होंडा टू-व्हीलर अब लाने जा रही है अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जिसे 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है. इस नए ई-स्कूटर को Activa नेमप्लेट के साथ प्रस्तुत किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि Honda Activa कुछ सालों से भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है. इसके कारण, कंपनी को नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्रचार-प्रसार की आवश्यकता नहीं है.

Honda Activa
Honda Activa

होंडा Activa Scooter का डिज़ाइन

इसकी डिजाइन की बात करी जाए तो Honda Activa Electric का स्टाइल पेट्रोल-वर्जन की तरह होगा, लेकिन कंपनी इसमें कुछ बदलाव कर सकती है ताकि इसे इलेक्ट्रिक लुक मिले. इसमें LED हेडलाइट, विशाल फ्रंट एप्रन और फ्लैट सीट शामिल हो सकती हैं. इसके साथ ही, इसमें फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन डिस्प्ले भी हो सकता है।

होंडा Activa Scooter की बैटरी

अगर बात इसकी बैटरी की करी जाए तो रिपोर्ट्स के अनुसार, नए Honda Activa Electric Scooter में फ्लोरबोर्ड के नीचे बैटरी पैक और पीछे के पहिये में हब मोटर हो सकता है. कंपनी इसके अलावा रिमूवेबल बैटरी और बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क के साथ काम कर रही है. हालांकि, यह सेटअप उपकमिंग Activa Electric Scooter में नहीं होगा. इसकी रेंज की उम्मीद 100 से 150 Km के बीच है.

Name of the electric scooterHonda Activa Electric Scooter
टॉर्क8.90 Nm
रेंज150 Km
कीमत1.10 लाख
Official WebsiteClick here

होंडा Activa Electric Scooter कब आएगा

कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत के लिए Honda Japan की मदद से तैयार की है| . HMSI के MD और CEO आतुशी ओगाटा ने यह पुष्टि की है कि कंपनी अगले फाइनेंशियल ईयर के अंत तक इसे लॉन्च करने के लिए तैयार है.

euue
Honda Activa Electric Scooter

होंडा Scooter की कीमत

अगर कीमत की बात करी जाए तो इसे भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद, Honda Activa की कीमत Okinawa और Hero Electric Scooters के साथ मुकाबले होगी. इसकी शुरुआती कीमत लगभग 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है| साथ ही साथ आपको 16,000 के downpayment में खरीद सकते हैं. बाकी के पैसे आपको ईएमआई पर चुकाने होंगे।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment