280 Km रेंज के साथ Activa Electric स्कूटर मचाएगा तहलका, जानें किस दिन होगा लांच…

Honda Activa Electric : देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों (Electric Vehicle) का मार्केट तेजी से बढ़ रहा है. ऑटो कंपनियां इस मौके को भुनाने की कोशिश में जुटी हैं. टू व्हीलर बनाने वाली भारत की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में डेब्यू के लिए तैयार है. कंपनी भारतीय बाजार में एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है. कहा जा रहा है कि कंपनी एक्टिवा (Activa) से भी कम दाम में इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने वाली है.

मिलेगा 280 किलोमीटर की लंबी रेंज

इलेक्ट्रिक स्कूटर में दमदार मोटर बैटरी व परफॉर्मेंस देखने को मिल सकती है. हालांकि हर एक चीज के बारे में बारीकी से इसके स्पेसिफिकेशंस की डिटेल ऑफिशियल रूप से जारी नहीं किया गया. लेकिन ऑटो एक्सपर्ट्स की माने तो आने वाला इलेक्ट्रिक एक्टिवा में 280 किलोमीटर से अधिक की रेंज देखने को मिल सकती है.

Honda Activa Electric
Honda Activa Electric
NameActiva Electric
रेंज280 किलोमीटर
टॉप स्पीड90-100 km/h
कीमत1.10 लाख (अनुमानित)

मिलने वाले फीचर्स

E-Activa में डिजिटल टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मोबाइल से कनेक्ट करने की कनेक्टिविटी वह स्क्रीन अलर्ट फीचर भी मिलने वाले हैं. इसके अलावा राइटिंग मोड क्रूज कंट्रोल म्यूजिक प्लेयर स्पीकर रिमोट अनलॉक यूएसबी चार्जर टेलीस्कोप सस्पेंशन एलॉय व्हील डिस्क ब्रेक के साथ कई एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का इसमें इस्तेमाल किया जाएगा.

होंडा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का किंग बन सकता है. एडवांस फीचर से लैस इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भी काफी किफायती होने वाली है ताकि हर एक तबके के लोग इसे खरीद सकें.

हैरानी की बात यह है कि होंडा की नजर पहले साल में दोनों ईवी मॉडलों के बीच 1-1.5 लाख यूनिट्स का उत्पादन करने पर है. इसके बाद, जापानी बाइक निर्माता, 2026-27 तक अधिक ईवी दोपहिया वाहनों की शुरूआत के साथ, उत्पादन मात्रा को दस लाख इकाइयों के करीब ले जाने की उम्मीद करता है.

Note: vahannews.com इस स्कूटर के बारे में कोई भी पुष्टि नहीं करता है। यह खबर सोशल मीडिया पर चल रहे हैं वायरल अपडेट के अनुसार तैयार किया गया है। हालांकि अभी तक एक्टिव के इलेक्ट्रिक वर्जन के बारे में और इसके ऑफिशियल लॉन्च डेट के बारे में कोई खबर सामने नहीं आई है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

1 thought on “280 Km रेंज के साथ Activa Electric स्कूटर मचाएगा तहलका, जानें किस दिन होगा लांच…”

Leave a Comment