Ola का होगा पत्ता साफ़! ग़दर मचाने आ रहा Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर

Honda Activa electric scooter!

Honda Activa Electric इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) भारत में विकसित हो रहे स्वच्छ और टिकाऊ भविष्य की ओर एक गति से बढ़ रहे हैं। सरकार और जनता इस दिशा में बढ़ते हुए दिख रहे हैं। भारत दुपहिया वाहनों के लिए विश्व के सबसे बड़े बाजारों में से एक है, जिससे इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल यात्रीयों के लिए आकर्षक हो रहे हैं।

सरकार ने ईवी को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन और सब्सिडी की समर्थन किया है, और 2030 तक रास्तों पर ईवी को महत्वपूर्ण बनाने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है।इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग और बाजार में वृद्धि हो रही है, इसलिए Honda भारतीय बाजार के लिए एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआत करने का आयोजन कर रही है,

Electric Honda activa battery
Honda ev

बैटरी स्वैपिंग तकनीक के साथ आ सकता है E-Activa

वर्तमान में Honda E-Activa के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन कुछ अनुमान यह कर रहे हैं कि आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में विशेषता से डिज़ाइन की गई हो सकती है जो स्वैपिंग बैटरी के विकल्प के साथ आता है। इसके अलावा, किराए पर बैटरी का विकल्प भी हो सकता है।

इसमें विभिन्न मॉडल्स को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में जोड़ा जाएगा, जिनकी कीमत विभिन्न प्राइस ब्रैकेट और बॉडी स्टाइल के आधार पर होगी। इसके लिए, Honda ने भारत में बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क स्थापित करने के लिए अपनी सहायक कंपनी Honda Power Pack Energy India Private Limited के साथ मिलकर Hindustan Petroleum Corporation Limited (HPCL) के साथ हाथ मिलाया है।

E-Activa का डिज़ाइन

डिजाइन की बात करे तो इलेक्ट्रिक एक्टिवा को मैक्सी-स्कूटर की तरह डिज़ाइन किया जाएगा। स्कूटर को इंडिकेटर-माउंटेड फ्रंट एप्रन, फ्लैट-टाइप सीट के साथ अंडरबोन फ्रेम पर बनाया गया है और इसमें स्टैंडर्ड एक्टिवा की तरह सिल्वर ग्रैब रेल भी शामिल किया जा सकता है। नए स्कूटर में स्टैंडर्ड एक्टिवा की तरह मिलने वाली अंडर-सीट स्टोरेज कम्पार्टमेंटको नए स्कूटर में रिमूवल बैटरी के स्पेस की तरह उपयोग किया जाएगा।

Name of the electric scooterHonda Activa electric scooter
रेंज150 km
स्पीड120 Kmph
कीमतRs.1.10 लाख
Official WebsiteClick here

Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी लाइफ

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी पैक और पिछले पहिये में हब मोटर हो सकती है। बैटरी की पावर, स्टोरेज की स्थिति और बैटरी पावर के आधार पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी की अनुमानित लाइफ 2 से 4 साल और 3000 से 5000 मील के बीच हो सकती है। इस सेटअप के बावजूद, आने वाले Activa electric scooter में यह स्वैपिंग नेटवर्क शामिल नहीं हो सकता है। स्कूटर की अनुमानित रेंज 100 से 150 km के बीच हैं।

baFvv
Honda Activa electric scooter

Activa Electric Scooter की कीमत

कीमत की बात करे तो भारतीय बाजार में एक रोमांचक टक्कर के लिए तैयार हो जाइए, और Hero Electric Scooters को हराने के लिए तैयार है। लगभग Rs.1.10 लाख (एक्स-शोरूम) की अनुमानित शुरुआती कीमत के साथ, यह स्कूटर इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में एक बड़ी धूम मचाने के लिए तैयार है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment