Hero Update 2023: हीरो के इस बाईक ने पीछे छोड़ा KTM और Pulsar को! शानदार माइलेज और फीचर्स के साथ, जाने पूरी जानकारी!!

Hero ने नये Karizma XMR को 1,82,900 रुपये (एक्स-शोरूम) पर लॉन्च किया है और इसकी प्रारंभिक मूल्य 1,72,900 रुपये है, जिससे यह यामाहा आर15 वी4 से और भी सस्ती हो जाती है। हमारी लॉन्च की कहानी में इस बाइक की जाँच करें। इसके साथ ही, नये मोटरसाइकिल की 10 विस्तृत छवियाँ यहाँ देखें।

Karizma XMR हीरो की प्रमुख बाइक है जिसमें कई पहले बार की गई बातें हैं। यह वह आदर्श है जिसने भारत में आरामपूर्ण बाइक सफर के खंड को पुनर्जीवित किया, और वह भी एक मद्यम बजट में।

हीरो Karizma XMR कीमत में 1,82,900 रुपये शामिल है और इसकी प्रारंभिक मूल्य 1,72,900 रुपये है (सभी एक्स-शोरूम भारत में)। यह तीन रंग विकल्पों में उपलब्ध है: आइकॉनिक पीला, मैट फैंटम ब्लैक और टर्बो लाल। बुकिंग के लिए 3,000 रुपये की वापसीयोग्य टोकन की भर्ती खुली है।

karizma xmr

Features~

नये Karizma XMR में एक एलसीडी इंस्ट्रुमेंट कंसोल शामिल है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन दिए गए हैं। इसके साथ ही, यह बोझलड दिखने वाले प्रीमियम स्विचगियर भी आते हैं। प्रमुख प्रकार के ड्यूल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स हैं जिन्हें एच-आकार की एलईडी डीआरएल्स घेरती हैं। यहाँ तक कि दो-चैनल एबीएस (प्रोडक्शन हीरो बाइक के लिए पहली बार) मोटरसाइकिल पर मानक है। और हाँ, यह सेगमेंट में पहली बार एक समायोज्य विंडशील्ड भी है। ऊंचे क्लिप-ऑन हैंडलबार्स से साइकिल टूरिंग के लिए पर्याप्त सुविधा है।

हीरो की नई प्रमुख मोटरसाइकिल का इंजन 210 सीसी, डीओएचसी, 4-वाल्व, तरल-तापक (हीरो बाइक के लिए पहली बार), एक-सिलेंडर इंजन है जिसकी ताक़त 9,250rpm पर 25.5 पीएस और 7,250rpm पर 20.4 एनएम है। यह कीटीएम आरसी 200 और बजाज पल्सर आरएस 200 से भी शक्तिशाली है! यह 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ आता है।

सस्पेंशन की देखभाल एक टेलिस्कोपिक फोर्क और एक गैस-चार्ज्ड 6-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक द्वारा की जाती है। हीरो एक्सट्रीम 160आर 4वीं अब एक यूएसडी फोर्क प्राप्त कर चुकी है, इसलिए करिज़मा एक्सएमआर में यह फीचर कमी होती है।

ब्रेकिंग की देखभाल एक 300मिमी फ्रंट (एक्सियल कैलिपर के साथ) और 230मिमी रियर डिस्क ब्रेक (दोनों पेटल डिस्क) द्वारा की जाती है। करिज़मा एक्सएमआर का एक स्टील ट्रेलिस फ्रेम है (पहली हीरो बाइक जिसे प्राप्त किया गया है) और एक बॉक्स-सेक्शन स्विंगआर्म है। व्हीलबेस 1,351मिमी पर है, सीट की ऊंचाई 810मिमी पर है, ग्राउंड क्लियरेंस 160मिमी पर है और कर्ब वजन 163.5किग्रा है। ईंधन टैंक क्षमता 11 लीटर है।

नये हीरो Karizma XMR बजाज पल्सर आरएस 200 और सुजुकी गिक्सर एसएफ 250 की तरह के प्रतिद्वंद्वियों के रूप में आएगी, केवल कीटीएम आरसी 200 एक खिलाड़ियों का विकल्प बन सकती है।

उम्मीद है की आपको ये जानकारी पसंद आई होगी! ऐसी ही जानकारी को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ!
vahannews~आपकी जानकारी हमारा महत्ता!

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment