पेट्रोल+बैटरी पर चलने वाली Hybrid Scooter, जानें क्या है इसमें कुछ खास

भारत की गाड़ी बनाने वाली कंपनी बहुत ही जल्द ला रही है अपना हाइब्रिड स्कूटर. यह पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलने वाला बनाया जाएगा. आज हम इसके बारे में डिटेल में जानकारी देंगे कि इसकी प्राइस क्या है और इसमें आपको क्या क्या फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Hero Leap Hybrid SES: हमारे भारत में आज के समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर का दबदबा बढ़ता जा रहा है इसके चलते एक और समस्या देखने को मिल रही है. वह है चार्जिंग कि अगर आप लंबे समय के लिए यात्रा कर रहे हैं तो इसके चार्जिंग स्टेशन अभी तक नहीं बने हुए हैं. जिसके चलते आप काफी लंबी यात्रा नहीं कर सकते हैं इसी समस्या को देखते हुए हीरो स्कूटर पर काम कर रही है, जोकि इलेक्ट्रिक और पेट्रोल दोनों से चलने में सक्षम होंगे। रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि यह स्कूटर एक नए प्लेटफार्म के रूप में मनाया जाएगा इस स्कूटर को पेट्रोल और इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम से भारत में लांच किया जा सकता है।

Hero LEAP Hybrid SES 1
पेट्रोल+बैटरी पर चलने वाली Hybrid Scooter, जानें क्या है इसमें कुछ खास 3

इसके साथ ही इस स्कूटर में आपको 124cc का पावरफुल इंजन देखने को मिलता है और साथ ही 8 केडब्ल्यू परमानेंट मैग्नेट एसी मोटर भी मिलता है। जो इस गाड़ी को 10.07 bhp की पावर जनरेट करके देता है। वहीं अगर इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो वह 100 किलोमीटर प्रति आवर है हीरो ने इस स्कूटर का नाम Hero LEAP Hybrid SES रखा हुआ है। अगर यह भारत की सड़कों पर देखने को मिलती है तो या ओला और होंडा जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर को मुकाबला देगी।

Hero LEAP Hybrid SES Price

अभी तक इस स्कूटर के बारे में कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है इससे हम यह ज्ञात कर सकते हैं कि इसकी प्राइस क्या होगी. वहीं अगर रिपोर्ट की बात माने तो यह दावा किया जा रहा है कि इसकी कीमत एक लाख से लेकर 1.4 लाख तक हो सकती है।

Hero LEAP Hybrid SES features 

इस स्कूटर में आपको बहुत सारे डिजिटल फीचर्स देखने को मिलते हैं. जैसे कि डिजिटल ऑडोमीटर डिजिटल डिस्पले फ्यूल इंडिकेटर स्टैंड अलार्म लो बैट्री इंडिकेटर और भी ऐसे कई सारे फीचर्स इसमें शामिल है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment