Gas Cylinder Price Today: मोदी सरकार की नई योजना! अब गैस सिलेंडर पर मिलेगा डबल सब्सिडी

देश में लगातार बढ़ती हुई महंगाई के कारण लोग काफी ज्यादा परेशान। खासकर डीजल पेट्रोल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। रसोई गैस की आसमान छूती कीमत को देखकर गरीब हो या अमीर हर तबके के लोग काफी ज्यादा परेशान हैं। ऐसे में सरकार की तरफ से एक अपडेट जारी किया गया है जो हर किसी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

रसोई गैस इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी है। क्योंकि मोदी सरकार नई योजना के तहत अब गैस सिलेंडर के ऊपर डबल सब्सिडी लाभ देने जा रही है। एसएम इस पोस्ट में पूरी डिटेल के साथ बताया गया है कि डबल सब्सिडी योजना का लाभ किसे मिल सकता है। और इस योजना का लाभ लेने के लिए हमें क्या करना होगा।

Gas Cylinder Price Today 21 june news

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार द्वारा जारी किए गए नए अपडेट्स के अनुसार अब गैस सिलेंडर के दामों में काफी कमी आने वाली है। अब गैस सिलेंडर आपको मात्र ₹587 में उपलब्ध हो सकता है। इस नए रेट को 12 राज्यों में लागू किया जाना है। गैस सिलेंडर के दामों का कम होने का बस एक ही मुख्य कारण है सरकार इसके ऊपर डबल सब्सिडी देने की तैयारी में है।

जैसे इस नए डबल सब्सिडी गैस सिलेंडर योजना को लागू कर दिया जाता है अब आपको गैस सिलेंडर मात्र ₹587 में देखने को मिल सकता है। इसके अलावा अब आपको वर्ष में 12 के जगह पर 15 गैस सिलेंडर दिए जा सकते हैं। इस योजना का लाभ बीपीएल परिवार वालों को मिलेगा और साथ ही उज्जवला योजना वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

योजना का लाभ लेने हेतु आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जरूरी डॉक्यूमेंट के साथ आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से ही इसे ऑनलाइन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको एक भी रुपए देने की जरूरत नहीं है क्या बिल्कुल मुफ्त है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment