Ration Card Update: सरकार ने दिया फ्री राशन वालों को झटका! गेहूं चावल सब बंद

free ration card update: सरकार ने राशन कार्ड धारकों को एक जोरदार झटका दिया है। मोदी सरकार ने सस्ते गेहूं चावल की बिक्री पर पूर्णतया रोक लगा दी है। इस पोस्ट में आइए डिटेल के साथ जानते हैं आखिर सरकार द्वारा राशन कार्ड को लेकर क्या नया अपडेट जारी किया गया है और इससे आम जनता को क्या फायदा या फिर नुकसान होने वाले हैं।

दोस्तों आपको बताते चलें कि यदि आप भी केंद्र और राज्य सरकार द्वारा आवंटित किए जा रहे मुफ्त राशन योजना का फायदा उठा रहे हैं तो इस खबर को जान लेना आपके लिए बेहद जरूरी हो चुका है। फ्री राशन वालों को लेकर सरकार की तरफ से एक नई अपडेट जारी की जा चुकी है। इस नए अपडेट के तहत केंद्र सरकार ने ओपन मार्केट सेल स्कीम (OMSS) के तहत सेंट्रल पूल से राज्य सरकारों को चावल और गेहूं की बिक्री पर रोक लगा दी है।

free ration card update

आपको बताते चलें कि इस रोक लगाने के बाद से एकदम से मुफ्त अनाज मिल रहे गरीबों के ऊपर एक जोरदार झटका लग सकता है। कर्नाटका समेत कुछ अन्य राज्य जहां पर गरीबों को मुफ्त अनाज को बांटा जा रहा था इसका बड़ा असर दिख सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने एफसीआई की तरफ से जारी किए गए निर्देश के अनुसार राज्य सरकारों के लिए OMSS के तहत गेहूं और चावल की बिक्री पर पूर्णतया पाबंदी लगा दी गई है। सरकार के इस फैसले के बाद सीधा असर आम जनता को दिखने वाली है।

इसके अलावा आपको बताते चलें कि पूर्वोत्तर राज्य पहाड़ी राज्य और प्राकृतिक आपदा से प्रभावित राज्यों के लिए ₹3400 प्रति क्विंटल के हिसाब से बिक्री जारी रहेगी। अब से चावल गेंहू के नए रेट्स को राज्य सरकारों के लिए आवंटित किया जाएगा।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment